Top Stories

सिंघु बॉर्डर पर हुई युवक की हत्या पर निहंगों का कबूलनामा, कहा-'गुरु ग्रंथ साहिब को उठाकर भाग रहा था, फौज ने काटे हाथ-पैर'

Arun Mishra
15 Oct 2021 7:54 AM GMT
सिंघु बॉर्डर पर हुई युवक की हत्या पर निहंगों का कबूलनामा, कहा-गुरु ग्रंथ साहिब को उठाकर भाग रहा था, फौज ने काटे हाथ-पैर
x
जो वीडियो वायरल हुआ है इस वीडियो में वो कह रहे हैं ‘जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल, सिंघु बॉर्डर पर इस पापी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की है.

दिल्ली-हरियाणा (Delhi-Haryana) के सिंघु बॉर्डर (Delhi Singhu Border) पर शुक्रवार सुबह एक युवक की बड़ी ही बेहरहमी से हत्या कर उसके शव को मुख्य मंच के पीछे बैरिकेड से लटका दिया गया था. जिसके बाद सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया. एक न्यूज वेबसाइट के अनुसार व्यक्ति की हत्या निहंगों ने की है. निहंगो ने ही युवक की हत्या कर उसका शव वहां लटकाया था. अब इस घटना के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं. वायरल वीडियो में से एक वीडियो में निहंगों ने व्यक्ति की हत्या की बात भी कबूली है.

जो वीडियो वायरल हुआ है इस वीडियो में वो कह रहे हैं 'जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल, सिंघु बॉर्डर पर इस पापी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की है. फौज ने इसका हाथ काट दिया और टांग भी काट दी है'

युवक की टांग और हाथ काटा

एक न्यूज वेबसाइट के अनुसार वायरल दूसरी वीडियो में निहंग ये कह रहे हैं कि वो युवक रात को निहंगों के तंबू में आया था. जहां श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश किया गया था. युवक गुरु ग्रंथ साहिब को उठाकर भागने लगा तो सेवादारों ने उसे पकड़ लिया. युवक निहंग के बाने में था. जब उसके कपड़े उतरवाए गए तो उसके सिर पर केश नहीं थे और उसने कछहरा पहना हुआ था. निहंगों ने उससे पूछताछ की. जब वो कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुआ तो पहले उसकी बाजू और फिर टांग काट दी गई. इसके बाद उसकी मौत हो गई.

मरने से पहले युवक का वीडियो हुआ वायरल

न्यूज वेबसाइट के अनुसार युवक के मरने से पहले की वीडियो भी वायरल हुआ है. वीडियो में युवक खून से लथपथ पड़ा है. आस-पास में मौजूद लोग उसकी वीडियो बना रहे हैं. उस दौरान उससे पूछा जा रहा है कि तू कौन है और कहां से आया था. उसे कबूल करने के लिए कहा जा रहा है कि उसने बेअदबी की है, लेकिन वह कहता है कि सच्चे पातशाह गुरु तेग बहादुर निहंगों को मेरा वध करने की आज्ञा बख्शें और मुझे अपने चरणों में स्थान दो. मैं कबूल करता हूं. निहंगों ने मेरा हाथ काटा है…इसके बाद वहां मौजूद लोग पूछते हैं, अपना नाम भी बता, कहां से आया है, किसने भेजा है. और तूने क्या करतूत की है.

युवक ने कहा मेरा सिर कलम कर दो

न्यूज वेबसाइट के अनुसार एक अन्य वायरल वीडियो में युवक कह रहा है कि उसका सिर कलम कर दिया जाए ताकि दर्द से निजात मिले. इस पर वहां मौजूद निहंग उससे कहता है कि तू तड़प-तड़प कर मरेगा. वीडियो में कुछ लोग निहंगों का धन्यवाद करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story