Top Stories

निषाद पार्टी ने लोकसभा चुनाव के सीटों को लेकर कह दी बड़ी बात, बढ़ सकती है बीजेपी की मुश्किलें, जानें पूरी खबर

Nishad Party claims this will increase BJPs problems regarding Lok Sabha election seats
x

निषाद पार्टी ने लोकसभा चुनाव के सीटों को लेकर किया बड़ा दावा।

भाजपा के गठबंधन में शामिल यूपी की क्षेत्रीय दल निषाद पार्टी ने बड़ा दावा किया है, जिससे बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Lok Sabha Election 2024: देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी जोरों पर शुरू कर दी है। देश के सबसे ज्यादा लोकसभा सीट वाले राज्य उत्तर प्रदेश में सभी पार्टियों का विशेष ध्यान है। सत्ताधारी बीजेपी जहां एक बार फिर से यूपी में ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतना चाहती है तो वहीं विपक्षी गठबंधन भी यूपी से बड़ा कयास लगाया हुआ है। यूपी में बड़ी पार्टियां जितना असर दार हैं उतना ही यूपी की क्षेत्रीय दल भी दम खम रखते हैं जिसके चलते सभी बड़े दल छोटे दलों को साथ लाने की कोशिश करते हैं। इसी को लेकर लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी की गठबंधन वाली एनडीए की सहयोगी निषाद पार्टी (Nishad Party) ने बीजेपी (BJP) से ऐसी मांग कर दी है, जिससे आने वाले समय में पार्टी की मुसीबतें बढ़ सकती है। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ संजय निषाद (Dr Sanjay Nishad) ने कहा है कि उनकी पार्टी यूपी की 37 ऐसी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए फोकस कर रही है, जिन पर निषाद वोटरों की संख्या ज्यादा है। यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि वो अपनी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। साथ ही उम्मीद जताई कि बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में उन्हें सम्मानजनक सीटें देगी।

बीजेपी बड़ें भाई का फर्ज...

निषाद पार्टी के अध्यक्ष और यूपी सरकार में मंत्री संजय निषाद रविवार को गोरखपुर के दौरे पर थे, जहां उन्होंने पत्रकारों से बात चीत करते हुए लोकसभा चुनाव के सीटों पर भी खुलकर बात की है। संजय निषाद ने कहा कि हमारी पार्टी 37 ऐसी सीटों पर लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही है जहां पर निषाद वोटरों की संख्या साढ़े तीन लाख से ज्यादा है। संजय निषाद ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बीजेपी बड़े भाई की तरह लोकसभा चुनाव में उन्हें सम्मानजनक सीटे देगी, जिस तरह विधानसभा चुनाव में उन्हें सीटें दी गई थीं।

संवैधानिक सुरक्षा यात्रा निकालेगी निषाद पार्टी

निषाद पार्टी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी 15 अक्टूबर से दो-दो मंडलों में संवैधानिक सुरक्षा यात्रा निकालेगी, जिसमें बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को भी शामिल किया जाएगा। ये कार्यकर्ता पार्टी द्वारा किए गए कामों और नीतियों की जानकारी देंगे।

जातीय गणना पर क्या संजय निषाद

बिहार में हुए जातीय गणना के सवाल पर संजय निषाद ने कहा कि हमारी पार्टी जातीय जनगणना कराए जाने के समर्थन में है। उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में जो जातीय गणना कराई गई वो छल है। सीएम नीतीश कुमार ने लोगों के साथ धोखा किया है। संजय निषाद ने कहा कि उन्होंने पिछड़ों की चुनिंदा जातियों के समुदाय की गणना की और अनुसूचित जातियों की अलग-अलग गणना कराई है। ये सिर्फ चुनाव से पहले उनका राजनीतिक स्टंट है।

Also Read: काशीराम की पुण्यतिथि आज, पूर्व सीएम मायावती ने दी श्रद्धांजलि, कही बड़ी बात यहां जानें

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story