Top Stories

जौनपुर से नितिन गडकरी ने किया ऐलान, बोले-सड़क परियोजनाओं के लिए पैसे की कोई कमी नहीं

सुजीत गुप्ता
20 Dec 2021 11:00 AM GMT
जौनपुर से नितिन गडकरी ने किया ऐलान, बोले-सड़क परियोजनाओं के लिए पैसे की कोई कमी नहीं
x

केन्द्रीय सड़क, परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की डबल इंजन की सरकार बनवाने का आह्वान करते हुए कहा है कि राज्य में अगले पांच सालों में महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं पर पांच लाख करोड़ रुपये का व्यय करने की योजना है।

गडकरी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जौनपुर के मछलीशहर में 1123 करोड़ रुपये की लागत वाली तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा प्रायोजित विकास योजनाओं, खासकर सड़क परियोजनाओं के लिए पैसे की कोई कमी नहीं है।

नितिन गडकरी ने कहा कि मेरे पास मंत्रालय भी ऐसा है, जहां पैसों की कोई कमी नहीं है। प्रदेश मांगते-मांगते थक जाएंगे, लेकिन हम देते-देते नहीं थकेंगे। गडकरी ने उत्तर प्रदेश में विकास को गति देने के लिए राज्य में अगले पांच साल के लिये भाजपा सरकार को समय की मांग बताया। उन्होंने कहा कि मैं वचन देता हूं कि डबल इंजन की सरकार बनने दीजिए, यूपी में आने वाले 5 वर्षों में 5 लाख करोड़ रुपये के काम होंगे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज पूरा देश योगी आदित्यनाथ को इस बात के लिए याद करता है कि उन्होंने यूपी को माफियाओं से मुक्ति दिलाकर, राज्य को विकास की राह पर लाकर खड़ा कर दिया है। उन्होंने उत्तर प्रदेश को नई पहचान दिलवाने का श्रेय योगी को देते हुए कहा कि योगी जी ने यूपी से गुंडाराज को उखाड़ फेंका है। माफियाराज को बुलडोजर के नीचे दबा दिया है। अगर रामराज्य की परिकल्पना की जाए, तो आज यूपी में उसका सपना साकार होता दिख रहा है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story