राष्ट्रीय

डबल इंजन लगा दो, पांच लाख करोड़ यूपी को दूंगा नितिन गडकरी ने ऐसा क्यों कहां?

सुजीत गुप्ता
26 Dec 2021 3:24 AM GMT
डबल इंजन लगा दो, पांच लाख करोड़ यूपी को दूंगा नितिन गडकरी ने ऐसा क्यों कहां?
x

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यूपी का समुचित विकास तभी होगा जब सड़कें अच्छी होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अब तक प्रदेश में तीन लाख करोड़ की लागत से सड़कें बनीं और बनाई जा रही हैं। इनमें से कई प्रोजेक्ट पूरे हो चुक हैं और कुछ पर काम चल रहा है। इस चुनाव में एक बार फिर योगी-केशव के नेतृत्व में डबल इंजन लगा दो, अगले पांच साल में यूपी को पांच लाख करोड़ दूंगा। यूपी की बराबरी अमेरिका के रास्तों के बराबर होगी, ऐसा वचन मैं आपको दे रहा हूं।

केंद्रीय मंत्री शनिवार को प्रतापगढ़ के सुखपालनगर में बाईपास के शिलान्यास के अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। सोनावां से सुखपालनगर तक 14 किलोमीटर लंबे बाईपास के शिलान्यास के दौरान ही केंद्रीय मंत्री ने इसे तीन किलोमीटर और बढ़ाए जाने की बात कही। गडकरी ने कहा कि उन्होंने इसकी मंजूरी दे दी है। जल्द ही इसका डीपीआर भी बन जाएगा। अब यह बाईपास गोड़े से मोहनगंज होते हुए अयोध्या-प्रयागराज हाईवे से सीधे जुड़ जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यूपी की पहचान बीमारू राज्य की रही जिसे अब प्रगतिशील, संपन्न और समृद्ध प्रदेश का दर्जा मिल चुका है। सड़कों का जाल बिछाकर प्रदेश को और समृद्ध किया जाएगा। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से प्रदेश के सभी गांव को हाईवे से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश बदल रहा है। जो काम 50 वर्ष में नहीं हो सका उसे प्रदेश सरकार ने महज पांच साल में करके दिखाया है।

गडकरी ने यह भी कहा कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉन कैनेडी ने कहा था कि अमेरिका अपनी सड़कों की बदौलत धनवान हुआ है। यूपी के विकास के लिए भी अच्छी सड़कें चाहिए। जनसभा में गडकरी ने वचन दिया कि उत्तर प्रदेश की सड़कों की बराबरी अमेरिका के रास्तों के बराबर होगी। इस दिशा में सरकार के स्तर पर योजना और बजट की कमी नहीं है। सरकार की उपलब्धियों का श्रेय केंद्रीय मंत्री ने देश व प्रदेश की जनता को दिया। इस मौके पर सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रदेश में गुंडागर्दी को भाजपा ने खत्म कर दिया है। इस बार प्रतापगढ़ की सातों सीट पर भाजपा की जीत चाहिए।

Next Story