Top Stories

चुनावी सभा में लालू-राबड़ी के जंगलराज पर नीतीश ने साधा निशाना

सुजीत गुप्ता
26 Oct 2021 12:42 PM GMT
चुनावी सभा में लालू-राबड़ी के जंगलराज पर नीतीश ने साधा निशाना
x
चुनावी सभा में लालू-राबड़ी के जंगलराज पर नीतीश ने साधा निशाना ,लोग अंधेरा होने पर घर से नहीं निकलते थे

कुमार कृष्णन

तारापुर। बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में आज दूसरे दिन प्रचार कर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तारापुर विधानसभा के टेटियाबम्बर के चुनावी सभा में जमकर राजद पर निशाना साधा। उनके संबोधन का मुख्य मुद्दा उनका काम रहा, लेकिन वे लालू-राबड़ी राज पर जमकर बरसे ।

उन्‍होंने कहा कि पति-पत्‍नी की सरकार में व्‍यवसायियों की क्‍या हालत थी, हम सभी जानते हैं। डॉक्‍टरों तक का अपहरण हो जाता था।वो शाम याद है ना जब लोग अंधेरा होने पर घर से नहीं निकलते थे।आज कितना बदलाव आया है।हमारी सरकार में लोग आराम से अपना काम और व्‍यवसाय कर रहे हैं।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार में कोई वर्ग, कोई जमात उपेक्षित नहीं है। उनकी सरकार सभी धर्म सभी क्षेत्रों के लिए समान रूप से कार्य किया है।आज बिहार में अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोग भयमुक्‍त हैं।उन्‍होंने कहा कि भागलपुर में क्‍या हुआ था, यह अल्‍पसंख्‍यक समुदाय के लोगों को याद होगा। किसने क्या कदम उठाये यह सब आप को याद रखना है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज लड़कियां लड़कों को टक्‍कर दे रही हैं।पंचायत चुनावों में आज बड़ी संख्‍या में महिलाएं जीत कर आ रही हैं। पहले कुछ महिलाएं ही चुनाव जीत पाती थीं। उन्‍होंने कहा कि यह पंचायती राज संस्‍थाओं में महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण देने का यह नतीजा है।पहले लड़कियां और महिलाएं घर से बाहर तक नहीं निकलती थीं। हमने उन्हें आरक्षण देकर सबल किया। जनता ने काम करने का मौका तो उनको भी दिया था, उन्होंने किसके लिए कौन सा काम किया।

उन्होंने आरक्षण क्यों नहीं दिया। आज हम जीविका समूह चलाते हैं।जीविका से एक करोड़ 26 लाख महिलाएं जुड़कर काम कर रही हैं।आज वो लोगों की मदद कर रही हैं।परिवार का कल्याण कर रही हैं. इन्होंने क्या किया था, वो हिसाब दें।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हमलोग काम करने वाले हैं और काम ही करेंगे।चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि अब उनकी सरकार का लक्ष्‍य खेतों तक सिंचाई उपलब्‍ध कराना है।उनकी सरकार इसको सफल बनाने में जुटी है।




Next Story