Top Stories

नोएडा पुलिस: 'ऑपरेशन मुस्कान' चलाकर 72 गुमशुदा बच्चों को परिवार को सौपा

नोएडा पुलिस: ऑपरेशन मुस्कान चलाकर 72 गुमशुदा बच्चों को परिवार को सौपा
x
पुलिस के इस कार्य से प्रसन हो कर पीड़ित परिजनों ने नोएडा पुलिस की जमकर तारीफ की.

गौतमबुद्ध नगर: नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने ऑपरेशन मुस्कान नाम की एक मुहिम चलाई थी.जिसमे जो बच्चे परिवार से बिछड़ गए थे उनको खोजकर उनके परिजनों को सौपना था.वही अब तक नोएडा पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत 72 गुमशुदा बच्चों को बरामद कर पीड़ित परिजनो के चेहरों पर रौनक ला दी है .वही आज नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने लापता बच्चों को बरामद करने वाली टीम और अधिकारीयो को सम्मानित किया है. गौतम बुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने ऑपरेशन मुस्कान चलाकर उन परिवारों को खुशी दी है जिन्होंने अपने बच्चों को पाने की उम्मीद खो दी थी. पुलिस के इस कार्य से प्रसन हो कर पीड़ित परिजनों ने नोएडा पुलिस की जमकर तारीफ की.

वही गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने ने बताया की ऑपरेशन मुस्कान आगे भी जारी रहेगा और लगातार उनकी टीमें गुमशुदा बच्चों की तलाश करती रहेगी . क्योंकि, इनमें से अधिकांश बच्चे वो हैं जो घर छोड़कर चले गए थे. वही, बच्चों की बरामदगी में ये भी सुचना मिली है कि अधिकांश बच्चों का पालन पोषण कुछ लोग कर रहे थे. आलोक सिंह इस ऑपरेशन को आगे लगातार जारी रखने के लिए पुलिस टीमों को निर्देश दिए हैं. अब भी कई परिवार ऐसे हैं जिन्हें उम्मीद है कि पुलिस के प्रयास से वो भी अपने बच्चों से फिर मिल सकेंगें.

घर का नन्हा बच्चा अगर अचानक गुम हो जाए तो जरा सोचिए उस परिवार पर क्या बीती होगी, इसकी कल्पना करना ही बेहद मुश्किल है.लेकिन,नोएडा पुलिस ने उन परिवारों का दर्द समझा और लापता बच्चों को बरामद करने के लिए सभी थाना स्तर पर एक टीम बनाई. टीम को एक माह के लिए ऑपरेशन मुस्कान में लगाया गया. टीम से कहा गया कि सिर्फ आप अपने क्षेत्र से गुम हुए बच्चों को तलाश कर उन्हें बरामद करें.







Next Story