राष्ट्रीय

पैगंबर मामले में अलकायदा की धमकी, दिल्ली-मुंबई-यूपी और गुजरात में आत्मघाती हमले करेंगे

Desk Editor Special Coverage
8 Jun 2022 5:37 AM GMT
पैगंबर मामले में अलकायदा की धमकी, दिल्ली-मुंबई-यूपी और गुजरात में आत्मघाती हमले करेंगे
x
आतंकवादी संगठन अल-कायदा के सहयोगी AQIS (भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा) ने पैगंबर के अपमान का बदला लेने के लिए हिंदुओं को निशाना बनाने के लिए देश में आत्मघाती हमलों की चेतावनी दी है। आतंकी समूह ने सोशल मीडिया पर एक पत्र में हिंदुओं के खिलाफ हमले की धमकी दी है।

नई दिल्ली: आतंकवादी संगठन अल-कायदा के सहयोगी AQIS (भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा) ने पैगंबर के अपमान का बदला लेने के लिए हिंदुओं को निशाना बनाने के लिए देश में आत्मघाती हमलों की चेतावनी दी है। आतंकी समूह ने सोशल मीडिया पर एक पत्र में हिंदुओं के खिलाफ हमले की धमकी दी है।

पत्र में, आतंकवादी समूह ने पैगंबर के खिलाफ बोलने वाले प्रत्येक व्यक्ति को आत्मघाती हमलों में मारने की धमकी दी है। अल-कायदा ने हिंदुओं को आतंकवादी के रूप में आरोपित किया है, जिन्होंने पैगंबर की गरिमा के लिए खुद को सेनानी बताते हुए भारतीय भूमि पर कब्जा कर लिया है।

पत्र में अल-कायदा ने कहा कि वे दूसरों से उनके लिए लड़ने और उन लोगों को मारने के लिए कहेंगे, जो उनके पैगंबर का अपमान करते हैं। पत्र में कहा गया है, "जो लोग हमारे पैगंबर के बारे में बुरा बोलते हैं, उन्हें विस्फोट से उड़ाने के लिए हम अपने और बच्चों के शरीर पर बम बांधेंगे।"

आतंकी समूह ने पत्र में स्पष्ट रूप से उल्लेख किया है, "भगवा आतंकवादियों को अब दिल्ली, मुंबई, यूपी और गुजरात में अपने अंत की प्रतीक्षा करनी चाहिए। ऐसे लोग न तो अपने घर में सुरक्षित रह पाएंगे और न ही उनकी सेना उनकी रक्षा कर पाएगी।"

फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां सोशल मीडिया पर जारी इस पत्र की जांच कर रही हैं। एजेंसियां यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि इसे सोशल मीडिया पर किसने अपलोड किया है। अल-कायदा से संबद्ध और अफगानिस्तान में सक्रिय एक आतंकवादी समूह AQIS की निगाहें भारत पर हैं।

संयुक्त राष्ट्र ने अपनी ताजा रिपोर्ट में चेतावनी दी है कि संगठन ने अपनी पत्रिका का नाम 'नवा-ए-अफगान जिहाद' से बदलकर 'नवा-ए-गजवा-ए-हिंद' कर दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह आतंकी समूह भारत में अपनी गतिविधियां बढ़ा सकता है।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story