Top Stories

योगी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बोले ओम प्रकाश राजभर, यहां जानिए आखिर क्या कहा ओपी राजभर ने

Om Prakash Rajbhars big statement amid speculations about expansion of Yogi cabinet
x

योगी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बोले ओम प्रकाश राजभर।

योगी मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने एक बार कुछ कहा है, पढ़िए पूरी खबर...

UP Poliics: यूपी में मंत्रीमंडल विस्तार की खबरे आए दिन चर्चा में बनी हुई हैं, जिसका सबसे बड़ा कारण हैं सपा का साथ छोड़कर भाजपा में आने वाले सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर। ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) की मंत्री बनने की अक्सर खबरों में आ जाती है। घोसी उपचुनाव से पहले कैबिनेट विस्तार की चर्चा जोर शोर से चल रही थी। माना जा रहा था कि एनडीए गठबंधन का हिस्सा बने सुभासपा प्रमुख को भी योगी मंत्रिमंडल का हिस्सा बनाया जा सकता है, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chouhan) की करारी शिकस्त के बाद कैबिनेट विस्तार का निर्णय बदल गया। अब कयास लगाया जा रहा है कि नवरात्र में योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है।

मंत्री बनने की संभावनाओं पर क्या बोले राजभर

ओपी राजभर ने खुद को मंत्रीमंडल में शामिल किए जाने को लेकर बयानबाजी से बचते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया में चर्चा चल रही है। ओम प्रकाश राजभर को आधिकारिक खबर का इंतजार है। उन्होंने कहा कि मंत्रीपद मिलने की आधिकारिक पुष्टि होने के बाद मीडिया को बयान दिया जाएगा।

घोसी उपचुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी नेता दारा सिंह चौहान का शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात का सिलसिला जारी है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की थी। मंत्रिमंडल विस्तार में देरी की वजह घोसी उपचुनाव के बाद बदला हुआ समीकरण माना जा रहा है।

कैबिनेट विस्तार से पहले समीकरण को साधने में जुटी बीजेपी

खबरों की मानें तो लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी कील कांटों को दुरुस्त कर लेना चाहती है। निगम और आयोग में कार्यकर्ताओं को बिठाने की रणनीति पर चर्चा चल रही है। घोसी उपचुनाव का नतीजा आने के बाद ओम प्रकाश राजभर से मंत्री बनने का सवाल लगातार पूछा जा रहा है। पिछले दिनों पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने बड़ा बयान दिया था। ओम प्रकाश राजभर का कहना था कि एनडीए के मालिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हैं। मंत्री बनाए जाने का फैसला बीजेपी आलाकमान करेगा।

Also Read: तीन लाख की आबादी का बादशाह नही बन पाने वाला बाबर कैसे बना दस करोड़ आबादी का महान बादशाह

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story