Top Stories

ओमप्रकाश राजभर पर गाजीपुर में हमला, 16 लोगों पर FIR दर्ज

सुजीत गुप्ता
10 May 2022 1:55 PM GMT
ओमप्रकाश राजभर पर गाजीपुर में हमला, 16 लोगों पर FIR दर्ज
x

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर पर मंगलवार को गाजीपुर में कुछ युवकों ने हमले की कोशिश की। गौसलपुर गांव में एक कार्यकर्ता के घर शोक संवेदना जताने पहुंचे ओपी राजभर को देखकर 15-20 युवक लाठी डंडा लेकर पहुंच गए और मारपीट का प्रयास किया। सुभासपा कार्यकर्ता ओपी राजभर की ढाल बने और उन्हें अपने घेरे में लेकर गांव के बाहर सुरक्षित निकालकर हाईवे तक पहुंचाया।

घटना की सूचना मिलते ही सीओ रवींद्र वर्मा, करीमुद्दीनपुर थानाध्यक्ष जीतेंद्र कुमार समेत कई थानों की पुलिस वहां पहुंच गई। विधायक ने 16 नामजद और 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 504,506 और 323 में केस दर्ज किया गया है। इसके बाद पुलिस ने आरोपी रंजीत सिंह पुत्र रामजी सिंह और मुंजीत सिंह पुत्र हृदय नारायण सिंह को हिरासत में लिया है।

वहीं, दूसरे पक्ष के लोगों ने भी विधायक और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी है। जिसमें ओमप्रकाश राजभर सहित कार्यकर्ताओं और सुरक्षा में शामिल लोगों की ओर से अभ्रद्रता और चारागाह की जमीन में जानवर नहीं चराने की धमकी का आरोप लगाया है।

बताया जाता है कि ओमप्रकाश राजभर अपने कार्यकर्ता रामआशीष राजभर के घर मनराजपुर गौसलपुर में शोक संवेदना जताने गए थे। ओपी राजभर को गांव में आता देखकर गौसलपुर में 15-20 युवा एकजुट हुए और लाठी डंडा लेकर रामआशीष राजभर के दरवाजे पहुंच गए। विधायक को गाली गलौज करते हुए हमले का प्रयास किया तो सुरक्षाकर्मी समेत कई कार्यकर्ता बीच में आ गए।

सुभासपा कार्यकर्ता और हमलावरों में धक्कामुक्की के बाद भिड़ंत हो गई। इसके बाद ओपी राजभर को सुरक्षित रूप से गांव से बाहर ले जाया गया। सूचना पाकर सीओ रविंद्र वर्मा और करीमुद्दीनपुर पुलिस मौके पर पहुंची और पूर्व मंत्री से घटना की जानकारी ली। वहीं हमलावरों की तलाश में टीमें जुटी हैं। उधर, ओमप्रकाश राजभर ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कानून व्यवस्था को फेल बताया। कहा कि जब एक विधायक अपने क्षेत्र में सुरक्षित नहीं तो प्रदेश में आम आदमी की सुरक्षा जनता समझ रही है।



Next Story