राष्ट्रीय

ओपी राजभर ने योगी सरकार को दी बधाई, याद दिलाए 5 वादे

सुजीत गुप्ता
25 March 2022 1:22 PM GMT
ओपी राजभर ने योगी सरकार को दी बधाई, याद दिलाए 5 वादे
x

योगी 2.0 सरकार की शपथ पूरी हो गई है। योगी ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली। इसके बाद केशव मौर्य और बृजेश पाठक ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। फिर 50 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली। कुल 52 सदस्यीय मंत्रिमंडल में 18 कैबिनेट, 12 स्वतंत्र प्रभार और 20 राज्य मंत्री हैं। नई सरकार के गठन पर समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने बधाई दी है। इसके साथ ही उन्होंने योगी सरकार को कुछ वादे भी याद दिलाए हैं और कहा है कि इन्हें पूरा करना होगा।

ओपी राजभर ने ट्वीट किया, ''उप्र में नई सरकार को बधाई, संविधान की शपथ लिया गया है उसको बचाना भी है जो वादा करके आये है,छुट्टा जानवरों से निजात दिलानें का,युवाओं को सरकारी नौकरी देने का,स्कूलों में बढ़ी फीस कम करने का,दवाई व टेस्ट ऑपरेशन सस्ता करने का,और बिना भेदभाव समाज के हर वर्ग के साथ न्याय भी करना होगा।''

2017 विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ चुनाव लड़े ओपी राजभर योगी सरकार में मंत्री भी बने थे। बाद में वह बागी हो गए और इस बार सपा गठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़े हैं। राजभर की पार्टी ने इस बार 6 सीटों पर जीत हासिल की है। अटकलें यह भी हैं कि वह एक बार फिर पाला बदलकर भाजपा के साथ जा सकते हैं। बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह के साथ दिल्ली में मुलाकात की खबरें भी पिछले दिनों आई थीं, लेकिन राजभर ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा था कि सपा के साथ बने रहेंगे।

Next Story