राष्ट्रीय

भाजपा-सपा पर खूब गरजे ओवैसी, सरकार बनी तो एक मुस्लिम सहित होंगे 3 डिप्टी CM,जानिए कौन बनेगा CM

सुजीत गुप्ता
11 Feb 2022 2:03 PM GMT
भाजपा-सपा पर खूब गरजे ओवैसी, सरकार बनी तो एक मुस्लिम सहित होंगे 3 डिप्टी CM,जानिए कौन बनेगा CM
x

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों को राजनीतिक पार्टियां सिर्फ वोट के रूप में इस्तेमाल करती हैं और जब मुस्लिम समाज को हक देने का मामला आता है तो मीठी गोलियां खिला देती हैं।सहारनपुर के पिलखनी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने समाजवादी पार्टी को निशाने पर रखते हुए कहा कि मुस्लिमों केवल समाजवादी पार्टी को वोट देने से ही भला नहीं होगा, उन्हें अपना हक हकूक भी समाजवादी पार्टी से मांगना चाहिए।

उन्होंने कहा 19 प्रतिशत होने के बावजूद मुसलमान आज भी राजनीतिक पार्टियों के दरवाजे पर टिकट के लिए गिड़गिड़ाता है, जबकि दो पर्सेंट या तीन परसेंट भागीदारी वाली पार्टियां राजनीतिक रूप से मजबूत हैं। AIMIM चीफ ने साथ ही कहा कि बाबू सिंह कुशवाहा की लीडरशिप में संयुक्त रूप से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं, और यदि इस चुनाव में भागीदारी परिवर्तन मोर्चा सत्ता में आता है ,या उसकी कोई भी भागीदारी होती है तो बाबू सिंह कुशवाहा ढाई साल और ढाई साल के लिए एक दलित व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. इतना ही नहीं 3 उपमुख्यमंत्री होंगे, जिसमें एक मुस्लिम चेहरा होगा.

सपा, बसपा और आरएलडी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सपा, आरएलडी या बसपा कभी नहीं कहेंगे कि अति पिछड़े वर्ग से जुड़े व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाएंगे, यह केवल भाजपा से इतना डराते हैं और कार्यालय के बाहर टिकट मांगने के लिए मजबूर कर देते हैं. उन्होंने आगे कहा कि वोट देने वाले नहीं वोट हासिल करने वाले बनो आखिर कब तक बीजेपी का भय दिखाकर सपा बसपा कांग्रेस मुस्लिम वोटों पर अधिकार जमाते रहेंगे.

इतना ही नहीं इन सहारनपुर में बने मेडिकल कॉलेज शेख उल हिंद के नाम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम तो बड़े आदमी के नाम पर रख दिया लेकिन सुविधाओं के नाम पर जीरो है. ओवैसी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि संविधान स्कूल-कॉलेज में सस्पेंड नहीं होता है. भारत एक विभिन्न सभ्यता और संस्कृति का देश है. यहां महिलाएं घूंघट पहन कर भी कल वोट डाल रही थीं, उसको क्या बोलेंगे आप? साथ ही कहा कि भारत में विभिन्न सभ्यता और संस्कृति के लोग रहते हैं.

Next Story