Top Stories

बेखौफ अपराधियों ने चलती ट्रेन में अधेड़ पर कीअंधाधुंध फायरिंग

सुजीत गुप्ता
6 Dec 2021 11:45 AM GMT
बेखौफ अपराधियों ने चलती ट्रेन में अधेड़ पर कीअंधाधुंध फायरिंग
x

पटना में हथियारबंद अपराधियों ने झाझा पटना मेमू ट्रेन में एक अधेड़ पर अंधाधुंध फायरिंग कर दहशत फैला दिया। उसकी हत्या करने की नीयत से उस पर गोली चलाई गयी जिससे पूरे ट्रेन में अफरा-तफरी मच गयी। उसे दो गोलियां लगी जबकि बगल में बैठी दो महिलाओं को भी गोली लग गयी है। घटना खुसरुपुर स्टेशन के पास की है। घायल अधेड़ की पहचान सालिमपुर थानाक्षेत्र के समसपुर निवासी सुनील प्रसाद के रूप में हुई है। घायल महिलाओं की पहचान राघोपुर के मोहनपुर निवासी ललिता देवी और सालिमपुर थानाक्षेत्र के हिदायत पुर निवासी दरपनीया देवी के रूप में हुई है। सभी घायलों को आनन फानन में खुसरूपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया जहां से उन्हें पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि झाझा-पटना मेमु ट्रेन मंझौली हॉल्ट से खुसरूपुर स्टेशन के लिए रवाना हुई। स्टेशन से बाहर ट्रेन निकलते हीं ट्रेन में 2-3 की संख्या में हमलावरो ने सुनील प्रसाद को टारगेट कर फायरिंग शुरू कर दी। ट्रेन में हमलावरों ने 10 से 12 राउंड गोली चलाई। अचानक से हुए इस हमले से सभी घबरा गये। संभलने से पहले ही सुनील प्रसाद के पैर में दो गोली लग गई। वहीं सुनील प्रसाद की सीट के बगल में बैठी दो महिला भी इसकी चपेट में आ गईं। ट्रेन में बैठी राघोपुर निवासी ललिता देवी की पीठ में गोली लग गयी तो उनके बगल में मौजूद दरपनिया देवी छर्रा लग गया। छर्रा लगने से घायल होने के साथ-साथ वह गोली चलने से काफी डर गयी। घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी खुसरूपुर स्टेशन पर उतर कर फरार हो गए।

चलती ट्रेन में गोलीबारी की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गये। खुसरूपुर पुलिस जीआरपी के साथ मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई है। बताया जाता है कि यह गोलीबाड़ी जमीन के विवाद में की गयी है। गोली लगने से घायल सुनील प्रसाद का अपने गांव के ही गोतिया कौशल कुमार और अरविंद कुमार के साथ जमीन का विवाद चल रहा है।

लगभग 3 माह पूर्व सुनील प्रसाद के एक संबंधी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना के संबंध में घायल सुनील प्रसाद की पुत्री नीलम कुमारी ने बताया कि गांव के ही कुछ लोगों ने उनके पिता पर जानलेवा हमला करवाया है। नीलम ने गांव के ही कौशल कुमार और अरविंद कुमार पर पिता को गोली मार देने आरोप लगाया है। उसने बताया कि दोनों ने पहले भी हत्या की धमकी दी थी। वही पूरे मामले में पुलिस ने कहा है कि कांड का अनुसंधान जारी है। पुलिस ने भी माना है कि चलती ट्रेन में किसी पर गोली चला देना गंभीर बात है।

पुलिस ने कहा है कि घायल का बयान लिया जा रहा है। बयान के आधार पर केस दर्ज करके दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि थाना पुलिस अधिकारियों ने वरीय अधिकारियों का हवाला देते हुए इस संबंध में कुछ भी कहने से सीधे-सीधे इंकार कर दिया है। फिलहाल पुलिस आरोपियों की पहचान और उनकी गिरफ्तारी को लेकर सघन छापेमारी अभियान में जुटी है। दिनदहाड़े हुई इस वारदात से खुसरूपुर स्टेशन और आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story