Top Stories

P-20 समिट में बोले पीएम मोदी, आतंकवाद के खिलाफ सबको साथ आने की जरूरत

PM Modi addressed the inauguration ceremony of P-20 and said this big thing
x

P-20 समिट में बोले पीएम मोदी, आतंकवाद के खिलाफ सबको साथ आने की जरूरत।

धानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नई दिल्ली में 9वें जी20 संसदीय अध्यक्ष शिखर सम्मेलन (पी20) का उद्घाटन करने पहुंचे हैं। पढ़िए पूरी खबर

P-20 Summit 2023 : देश की राजधानी दिल्ली के द्वारका में नवनिर्मित यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर में आयोजित पी20 शिखर सम्मेलन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी जी20 के सदस्यीय देशों के सभापतियों को भी संबोधित किया। पीएम ने कहा कि संसद बहस और विचार-विमर्श के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यशोभूमि अधिवेशन केंद्र में जी20 के सदस्य देशों के संसदों के पीठासीन सभापतियों के नौवें सम्मेलन को संबोधित कर रहे हैं। पीएमओ के कार्यालय के मुताबिक भारत की जी20 की अध्यक्षता की व्यापक रूपरेखा के तहत संसद द्वारा सम्मेलन की मेजबानी की जा रही है। पी20 के नौवें सम्मेलन की थीम एक पृथ्वी, एक कुटुंब, एक भविष्य के लिए संसद है।

पी20 समिट में आतंकवाद पर करारा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकवाद से निपटने के लिए मिलकर काम करने की आवश्यकता है। युद्ध से किसी का भला नहीं हो सकता है। दुनिया संकटों से जूझ रही है। ये सबके कल्याण का समय है। आतंकवाद मानवता के लिए खतरा है आतंकवाद से सख्ती से ही निपटना होगा। आतंकवाद की एक परिभाषा पर सहमत न होना बेहद दुखद है। आतंकवाद दुनिया के लिए बड़ी चुनौती है।

दिल्ली में 9वें P20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि संघर्षों और टकराव से भरी दुनिया किसी को फायदा नहीं पहुंचा सकती। एक विभाजित दुनिया हमारे सामने मौजूद चुनौतियों का समाधान नहीं दे सकती। यह शांति और भाईचारे का समय है, साथ मिलकर चलने का समय है, एक साथ आगे बढ़ने का समय है।

लोकसभा चुनाव देखने के लिए किया आमंत्रित

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि भारत चुनावों के दौरान पारदर्शिता और दक्षता बढ़ाने के लिए 25 वर्षों से अधिक समय से ईवीएम का उपयोग कर रहा है। 2024 में, आम चुनावों के दौरान, लगभग 100 करोड़ या 1 बिलियन मतदाता अपना वोट डालने जा रहे हैं। मैं सभी प्रतिनिधियों को अगले आम चुनाव देखने के लिए भारत आने के लिए आमंत्रित करता हूं।

Also Read: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी कांग्रेसी दिनेश खोड़निया और उनके रिश्तेदार अशोक जैन के आवासों पर ईडी के छापे

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story