Top Stories

PM मोदी ने आज बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

PM मोदी ने आज बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
x

देशभर में एक बार फिर से कोरोना की बेलगाम होती रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोविड-19 की स्थिति को लेकर आज बैठर करेंगे। यह बैठक दिल्ली में आज यानी रविवार शाम साढ़े 4 बजे होगी। बता दें कि देश में आज कोरोना के करीब एक लाख 60 हजार नए केस आए हैं और ऐक्टिव केसों में भी बड़ा उछाल आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, बीते 224 दिनों बाद देश में कोरोना के दैनिक मामले डेढ़ लाख के पार हुए हैं।

आज होने वाली अहम बैठक में पीएम मोदी के मंत्रिमंडल के वरिष्‍ठ सहयोगियों के अलावा विशेषज्ञ भी शामिल होंगे, जो इस बारे में उन्‍हें अवगत करवाएंगे। यहां पर ये भी ध्‍यान में रखने वाली बात है कि तमिलनाडु में बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर वहां पर लाकडाउन लगाया जा चुका है। विशेषज्ञ इस बात को कह चुके हैं कि देश में इसके 5-10 लाख तक मामले एक ही दिन में आ सकते हैं।

कोरोना महामारी का जो रूप भारत में देखने को मिल रहा है वही रूप कमोबेश अमेरिका और यूरोप के दूसरे देशों में भी दिखाई दे रहा है। अमेरिका की ही बात करें तो इसके अब तक सर्वाधिक दस लाख मामले एक दिन में सामने आ चुके हैं। वहीं फ्रांस, इटली और ब्रिटेन समेत दूसरे देशों में भी महामारी के बाद से सर्वाधिक मामले इस बार सामने आए हैं। इन मामलों की सबसे बड़ी वजह कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन ही बना है।

गौरतलब है कि पिछले करीब 4-5 दिन के दौरान कोरोना के मामलों में जबरदस्‍त इजाफा देखने को मिला है और इनकी मौजूदा संख्‍या अब डेढ़ लाख को भी पार कर चुकी है। पिछले वर्ष जब कोरोना के डेल्‍टा वैरिएंट की वजह से देश में महामारी का रौद्र रूप देखने को मिला था तब भी अप्रैल में इस तरह से मामले तेजी से बढ़े थे। इस बार जनवरी में ही इसका रौद्र रूप देखने को मिल रहा है।



Next Story