Top Stories

पीएम मोदी का कानपुर की रैली में गोवा का जिक्र और तृणमूल पर निशाना, जानें और क्या कहा

सुजीत गुप्ता
14 Feb 2022 8:22 AM GMT
पीएम मोदी का कानपुर की रैली में गोवा का जिक्र और तृणमूल पर निशाना, जानें और क्या कहा
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कानपुर में रैली को संबोधित करते हुए गोवा तक को साधने की कोशिश की। यूपी में दूसरे फेज की वोटिंग के बीच गोवा और उत्तराखंड में वोटिंग के बीच टीएमसी नेता की ओर से 'हिंदू वोट बंटवारे' को लेकर कही गई बात को आधार बनाकर पीएम मोदी जमकर बरसे और कहा कि चुनाव आयोग को इसको संज्ञान में लेना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि गोवा और यूपी की जनता को भी इस पर गौर करना चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा, ''मैंने गोवा के टीएमसी नेता का अखबार में इंटरव्यू देखा है। ममता बनर्जी की पार्टी के एक नेता जो गोवा में पहली बार लड़ रहे हैं, उनसे पूछा गया कि आपकी पार्टी का यहां तो वजूद है नहीं, क्यों यहां चुनाव लड़ रहे हो, उन्होंने जो जवाब दिया वह चुनाव आयोग के लिए गौर करने लायक है, मेरे यूपी के मतदाताओं के लिए भी गौर करने लायक है, उन्होंने कहा कि हमने तो उस पार्टी से इसलिए गठबंधन किया है क्योंकि हम गोवा में हिंदू वोटों को बांटना चाहते हैं। आप देखिए क्या हिम्मत। क्या यह सेक्युलरिज्म है क्या? आप खुलेआम कहें कि हिंदू वोट बांटना चाहते हैं, तो किसके वोट इकट्ठा करना चाहते हो? मैं गोवा के लोगों से कहना चाहता हूं कि यह मौका है इस तरह की राजनीति को दफना देने का।''

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि दो फेज की वोटिंग से चार बाते साफ हो चुकी हैं, इस बार होली 10 दिन पहले रंगो वाली होली जनता मनाएगी। भाजपा की प्रचंड जीत की होली मनेगी। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार, योगी की सरकार फिर से जोर शोर से गाजे-बाजे के साथ आ रही है। हर जाति, हर बिरादरी, हर वर्ग के लोग बिना बटे, गांव-शहर एकजुट होकर बीजेपी को वोट कर रहे हैं, दूसरा फेज भी बढ़ रहा है। माता-बहनों और बेटियों ने भाजपा का झंडा उठा लिया, सुरक्षा और सम्मान के लिए भाजपा को वोट किया है। मुस्लिम बहने चुपचाप, बिना शोर सराबे के लिए बिन डर के घर से भाजपा को वोट करने के लिए निकल रही है, उनका मानना है जो सुख-दुख में काम आता है वही अपना होता है।

पीएम मोदी बोले

डबल इंजन सरकार कानपुर में मेगा लेदर पार्क बना रही है। जो पहले सरकारों में थे इन्होंने विदेशी आयात को प्राथमिकता देकर जालौन के कागज उद्योग को भी बर्बाद कर दिया था। लेकिन योगी जी की सरकार ने कागज उद्योग के साथ-साथ जालौन के मटर को भी वैश्विक पहचान दिलाने के लिए कदम उठाए।

योगी जी की सरकार बेसहारा पशुओं के लिये गौशालाओं के निर्माण में पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। 10 मार्च को दोबारा सरकार बनने के बाद इस अभियान को और तेजी दी जाएगी, ताकि किसानों को कोई दिक्कत न हो।

हम उत्तर प्रदेश में डेयरी सेक्टर का भी तेजी से विस्तार कर रहे हैं। ये डेयरी प्लांट अपनी बिजली की जरूरत गोबर से बनीं बायोगैस से पूरी कर सकें, इसकी भी व्यवस्था की जा रही है। इससे किसान को आय का एक और अतिरिक्त विकल्प मिलेगा।

घोर परिवारवादियों ने किसानों और खासकर छोटे किसानों को हमेशा धोखा दिया है। छोटे किसानों की चिंता पूरे देश में सिर्फ और सिर्फ भाजपा कर रही है। हमने छोटे किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि शुरू की, उसके बैंक खाते में सीधे पैसा भेजना शुरू किया।

योगी जी सरकार की सख्ती से मनचलों, गुंडों, दबंगों, दंगाइयों में जो डर पैदा हुआ है, वो हमारी बहन-बेटियों के हौसलों को बुलंद करने में बहुत उपयोगी है। इसलिए यूपी की हर बहन-बेटी कह रही है कि यूपी के लिए योगी बहुत उपयोगी हैं।

पहले की सरकारों ने यूपी के सामर्थ्य के साथ इंसाफ नहीं किया। उन लोगों ने यूपी को लूटा, दिन रात लूटा और यहां के लोगों को अपराधियों-दंगाइयों-माफियाओं के हवाले कर दिया। हर बार ये लोग चुनाव में नया साथी लेकर आते हैं। नए साथी के कंधे के भरोसे चलने की कोशिश करते हैं। ये जो हर चुनाव में जिस साथी लाते हैं, उसको धक्का मारकर निकाल देते हैं। जो साथी बदलते हैं, वो उत्तर प्रदेश का साथ देंगे क्या?

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story