Top Stories

कासगंज में बोले पीएम मोदी- घोर परिवारवादियों की नैया डूबना तय

सुजीत गुप्ता
11 Feb 2022 11:32 AM GMT
कासगंज में बोले पीएम मोदी- घोर परिवारवादियों की नैया डूबना तय
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कासगंज के पटियाली में चुनावी रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज पंडित दीनदयाल की पुण्यतिथि है। पंडित जी ने पूरा जीवन अंत्योदय के लिए समर्पित कर दिया। दीनहीन लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का प्रयास किया।

कल्याण सिंह को याद करते हुए कहा कि उनकी प्ररेणा से भाजपा निरंतर गरीबों, दलितों की सेवा में जुटी है। यूपी में पहले चरण का मतदान पूरा हो गया है। लोगों ने भारी संख्या में मतदान किया है। विशेष रूप से बहन-बेटियों ने जमकर मतदान किया है। जो रुझान आए हैं, वो यह बात रहा है कि भाजपा का परचम लहरा रहा है।

विपक्षियों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि मतदान के बाद नेताओं के चेहरे लटके हुए हैं। योगी जी क्या हाल कर दिया इन लोगों का। ये लोग घोर परिवारवादी हैं। उनको यह बात पता चल गई है कि नैया डूब चुकी है। अभी से ही ईवीएम, चुनाव आयोग पर सवाल उठना शुरू कर दिया है। क्रिकेट में विकेट नहीं मिलती है, तब बॉलर चिल्लता है. आउट आउट है। नहीं होता है तो अंपायर पर गुस्सा करता है। पहले चरण के बाद ये लोग उसी तरह व्यवहार करने लगे हैं, लेकिन अब उत्तर प्रदेश को गुंडाराज नहीं चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं इन परिवारवादियों से कहना चाहता हूं आपकी नैया डूबना तय है। ईवीएम को गालियां देनी हैं तो 10 मार्च के बाद बहुत दिन हैं देते रहना। जनता ने परिवारवादियों की नीद उड़ा दी है। इन लोगों ने कितनी कोशिश की है। जाति के नाम पर अलग करने की। ये लोग पूरी तरह फेल हो गए हैं। महलों में जिंदगी में गुजारने वालों को जमीनी सच्चाई का पता ही नहीं है। इन परिवारवादियों ने अपनी तिजोरी भरी हैं, इन्हें गरीबों की जरा भी फिक्र नहीं है।

कानून व्यवस्था कायम करना आसान नहीं होता- मोदी

मोदी ने कहा कि जहां डर होता है। अपराध होता है। माफियाराज होता है। वहां विकास नहीं हो सकता। कानून व्यवस्था कामय करना आसान नहीं होता। कानून व्यवस्था के लिए बहुत मेनहत होती है। सारे तंत्र को सजग करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि आपके पास बंगला है, गाड़ी है, खेत है, सबकुछ है। कोई दुख नहीं है, लेकिन माफिया और गुंडाओं की चलती है। उस माहौल में जवान बेटा सुबह घर से गया। शाम को उसकी लाश आए तो उस घर में सबकुछ होने का क्या उपयोग है। सुरक्षा जीवन में बहुत जरूरी है। यह काम योगी जी ने किया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि भाजपा की सरकार ने पांच साल में बिना भेदभाव समाज के लोगों के हितों में काम किया है। सपा की सरकार के समय महिला सुरक्षा और महिला गरिमा तार-तार होती थी। हमारी सरकार में महिला सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति अभियान चल रहा है। भाजपा की सरकार में प्रदेश के अंदर दो करोड़ 61 लाख गरीबों के घर में शौचालय का निर्माण हुआ है। मेडिकल कॉलेज बनवाए जा रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, ''कल यूपी में पहले चरण का मतदान हुआ है, लोगों ने भारी संख्या में घरों को निकलकर यूपी के विकास के लिए भारी मात्रा में कमल को वोट दिया है। विशेष रूप से हमारी बहन-बेटियों ने जमकर मतदान किया है। जो रुझान आए हैं वह बता रहे हैं कि पहले चरण में भाजपा का परचम लहरा रहा है। कल दोपहर के बाद उन नेताओं के जितने इंटरव्यू आए हैं, उनका चेहरा लटका हुआ है। अब वह परिवार की बात करने लगे हैं। योगी जी क्या हाल कर दिया आपने इन लोगों को।''

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story