Top Stories

पीएम मोदी ने बताया अखिलेश और योगी सरकार का फर्क, दिया कमल और रोटी का संदेश

सुजीत गुप्ता
31 Jan 2022 9:27 AM GMT
पीएम मोदी ने बताया अखिलेश और योगी सरकार का फर्क, दिया कमल और रोटी का संदेश
x

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूपी चुनाव के लिए पहली वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी को निशाने पर रखा। उन्होंने अखिलेश का नाम लिए बिना 2012 से 2017 के बीच उनके शासन और योगी सरकार के 5 साल के कार्यकाल का अंतर बताया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हुए काम का अंतर बताते हुए कहा कि पिछली सरकार ने नोएडा में जहां 5 साल में महज 73 घर बनाए, वहीं बीजेपी सरकार ने 23 हजार घर बनाए।

पीएम मोदी ने कहा, ''सहारनपुर शहर में भी पहले वाली सरकार ने सिर्फ 221 घर गरीबों के लिए बनवाए थे। योगी जी की सरकार ने इन्हीं पांच सालों में 18 हजार से ज्यादा घर बनाकर सहारनपुर के गरीबों को दिए हैं। शामली, मुजफ्फरनगर और बागपत शहर में भी कुल मिलाकर 800 घर ही पिछली सरकार ने अपने पूरे कार्यकाल में बनवाए थे। योगी जी की सरकार ने इन तीन शहरों में 33 हजार से ज्यादा गरीबों को घर बनवाकर दिए हैं। पिछली सरकार जहां पूरे यूपी में कुछ हजार घर ही बना पाई थी, वहीं योगी जी की सरकार ने पिछले 5 साल में 33 लाख घर बनाकर गरीबों को दिए हैं। इसमें भी सबसे बड़ी बात ये कि इनमें ज्यादातर घर माताओं-बहनों के नाम हैं।''

पीएम मोदी ने कहा, ''हमारा लक्ष्य था कि किसान को मिलने वाली सरकारी मदद में लूट बंद हो, बेइमानी बंद हो,यूपी के छोटे किसानों के बैंक अकाउंट में सीधी मदद मिले। आज पीएम किसान सम्मान निधि से यूपी के किसानों को 43 हजार करोड़ रुपए से अधिक सीधे उनके बैंक खातों में मिले हैं। इसका लाभ छोटे किसानों को हुआ है। 2017 से पहले की तुलना में दोगुने से भी अधिक खरीद बीते 5 सालों में MSP पर की गई है। हमने गन्ना किसानों की दिक्कतों को समझते हुए उनके बकाए के जल्द से जल्द भुगतान का भी लक्ष्य रखा था। इस लक्ष्य को भी हमने तेजी से पूरा किया।'' पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार डबल तेजी से यूपी के विकास में जुटी है। आज यूपी में एक्सप्रेस-वे, हवाई अड्डों की संख्या डबल हो रही है। यूपी देश का एकमात्र राज्य है, जहां 5 शहरों में मेट्रो है औऱ 5 पर काम चल रहा है।''

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैंने सुना है कि कुछ लोगों को सपने आते हैं। जो सोते रहते हैं, उन्हें ही सपने आते हैं। इस तरह उन्होंने अखिलेश यादव पर तंज कसा, जिन्होंने भगवान कृष्ण के सपने में आने की बात कही थी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि 1857 में कमल और रोटी आंदोलन के प्रतीक बने थे। हमने संकट काल में गरीबों तक रोटी पहुंचाई और अब हम आप तक कमल लेकर आए हैं। अखिलेश के कोरोना टीका न लगवाने पर भी पीएम नरेंद्र मोदी ने हमला बोला। उन्होंने कहा कि जो अपने ही देश के टीका नहीं लगवा रहे और अफवाह फैला रहे हैं, क्या वे यूपी के युवाओं की आकांक्षाओं को समझ सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि योगी जी ने 5 साल में पूरी निष्ठा के साथ काम किया है। कोई भूल नहीं सकता है कि 5 साल पहले दबंग और दंगाई ही कानून थे। उनका कहा ही कानून था। बेटियां बाहर निकलने में घबराती थीं और माफिया सरकारी संरक्षण में खुलेआम घूमते थे। पश्चिम यूपी के लोग कभी नहीं भूल सकते कि जब यह क्षेत्र दंगे की आग में जल रहा था तो पहले वाली सरकार उत्सव मना रही थी।

पीएम नरेंद्र मोदी की डिजिटल रैली में आगरा से जुड़े सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि अतिआत्मविश्वास हमेशा घातक रहा है। इसलिए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि यदि बूथ स्तर की टीमें जुट कर काम करती हैं तो फिर हम 2014, 2017 और 2019 के प्रदर्शन को दोहरा सकेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तीन तलाक के खिलाफ जो कानून हमारी सरकार ने बनाया उसका लाभ हमारी लाखों मुस्लिम बहन-बेटियों को हुआ है। हमारी सरकार अब बेटियों की शादी की उम्र को 21 साल करने का प्रयास कर रही है। गरीबों की सरकार की प्रथमिकता क्या है, 100 साल में आए दुनिया की सबसे बड़े संकट में देश ने देखा कि गरीबों की सरकार कैसे काम करती है। उत्तर प्रदेश के 15 करोड़ नागरिकों को डबल इंजन सरकार मुफ्त राशन उपलब्ध करा रही है। पांच साल पहले इसी उत्तर प्रदेश से गरीबों का राशन चोरी हो जाता है। आज एक-एक दाना गरीबों के घर तक पहुंच रहा है।

Next Story