Top Stories

पीएम मोदी ने विदेश मंत्रालय से कहा,अफ़ग़ान संकट की जानकारी सभी दलों को दें

पीएम मोदी ने विदेश मंत्रालय से कहा,अफ़ग़ान संकट की जानकारी सभी दलों को दें
x
विदेश मंत्री ने कहा अफगानिस्तान के घटनाक्रम के मद्देनजर, पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को ब्रीफ करने का निर्देश दिया है

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के हर हिस्से पर लगभग तालिबान कब्ज़ा जमा चूका है.ऐसे हालात में भारत सरकार वहा की हर घटनाक्रम पर गंभीरता से नजर बनाए हुए है.वही विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को अफगानिस्तान में हालिया घटनाक्रम के मद्देनजर राजनीतिक दलों के नेताओं को जानकारी देने का आदेश दिया है।

उन्होंने सोमवार को ट्वीट कर कहा, "अफगानिस्तान के घटनाक्रम के मद्देनजर, पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को राजनीतिक दलों के फ्लोर लीडर्स को ब्रीफ करने का निर्देश दिया है। संसदीय मामलों के मंत्री प्रल्हाद जोशी आगे की जानकारी देंगे।"

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 17 अगस्त को सुरक्षा पर कैबिनेट समिति (सीसीएस) की बैठक की अध्यक्षता की और सभी संबंधित अधिकारियों को आने वाले दिनों में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया। इस बीच, विदेश मंत्रालय ने कहा है कि सरकार अफगानिस्तान से सभी भारतीय नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रतिबद्ध है। MEA ने कहा कि अफगानिस्तान से आने-जाने के लिए मुख्य चुनौती काबुल हवाई अड्डे की परिचालन स्थिति है।




Next Story