Top Stories

पीएम मोदी का काशी दौरा आज, देंगे कई बड़ी सौगात,जानिए पूरा कार्यक्रम

PM Modi will be in Varanasi today, know what PM will do
x

पीएम मोदी का काशी दौरा आज।

पीएम मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर आ रहे हैं, इस दौरान वह काशी को बड़ी सौगात देंगे।

UP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी पहली बार महिला आरक्षण बिल पास होने के बाद पहली बार आम लोगों के बीच जा रहे हैं, और यह मौका है उनके अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में। काशी दौरे के दरमियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जहां एक और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखेंगे तो वहीं दूसरी ओर नारी शक्ति अधिनियम पास होने पर देशभर की महिलाओं को यहीं से धन्यवाद भी देंगे।

इस दौरे से पहले पीएम का काशी दौरा लगभग 3:30 घंटे का था । लेकिन इस अधिनियम के पास होने के बाद यह दौरा 6 घंटे का हो गया है। जिसमें अब वह करीब 5000 महिलाओं की एक जनसभा को भी संबोधित करने का कार्यक्रम आखिरी समय मे बढ़ाया गया है। पीएम मोदी देश की महिलाओं को नारी शक्ति अधिनियम पास होने की बधाई भी सार्वजनिक रूप से अपने संसदीय क्षेत्र से देश भर की महिलाओं को देंगे।

पांच हजार महिलाओं के साथ करेंगे संवाद

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी आज गंजारी में क्रिकेट स्टेडियम के आधारशिला रखने के बाद संपूर्णआनंद विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। संपूर्णानंद विश्वविद्यालय के ग्राउंड में करीब 5 हजार महिलाओं का जुटान होगा, जिनसे पीएम मोदी सीधा संवाद करेंगे। इन महिलाओं में स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं, कामकाजी महिलाओं के अलावा पार्टी के अलग-अलग संगठनों से जुड़ी महिला पदाधिकारी शामिल होंगी। इस जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी देश भर की महिलाओं को अधिनियम पास होने की बधाई देने के साथ-साथ आगामी भविष्य में होने वाले सामाजिक और राजनीतिक बदलाव की तरफ भी कुछ संदेश दे सकते हैं।

बढ़ाया गया पीएम के दौरे का समय

पीएम मोदी का कार्यक्रम पहले काशी में महज 3 घंटे का था, जिसे अब बढ़ाकर करीब 6 घंटे कर दिया गया है। पहले गंजारी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास के बाद रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में सांस्कृतिक महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करने का था, जहां वह अटल आवासीय विद्यालय के बच्चों से संवाद भी करने वाले थे। लेकिन अब समय बढ़कर इस 6 घंटे का कर दिया गया है, जिसमें प्रमुख रूप से 5000 महिलाओं से संवाद करने का कार्यक्रम भी शामिल किया गया है।

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से सबसे पहले गंजारी स्थित सभा स्थल पहुंचेंगे। यहां से आधारशिला का कार्यक्रम करने के बाद वह चॉपर के माध्यम से पुलिस लाइन आएंगे। और पुलिस लाइन के बाद वह संपूर्णआनंद संस्कृत विश्वविद्यालय के जनसभा स्थल पहुंचेंगे यहां से वह रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे जहां पर सांस्कृतिक महोत्सव के विजेता प्रतिभागियों के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और यहीं पर अटल आवासीय विद्यालय के बच्चों के साथ भी संवाद भी करेंगे।

Also Read: राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में आज होगी बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत, जानें, मौसम का हाल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story