Top Stories

मध्य प्रदेश विधानसभा में बीजेपी के स्टार प्रचारक में पीएम मोदी-सीएम योगी के नाम शामिल, जानिए और किन नेताओं के नाम है शामिल

PM Modis name along with CM Yogis name included among star campaigners of BJP in Madhya Pradesh election campaign
x

मध्य प्रदेश विधानसभा में बीजेपी के स्टार प्रचारक में पीएम मोदी समेत सीएम योगी के नाम शामिल

इसी साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों के नाम जारी किए हैं, जिसमें पीएम मोदी समेत सीएम योगी का नाम शामिल है।

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। एमपी की 230 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए भाजपा फिर से एक बार कमर कस ली है। इसी को लेकर भाजपा ने मध्य प्रदेश चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी की इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित 41 नेताओं का नाम शामिल है।

बता दें कि इस लिस्ट में शामिल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी एमपी चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक हैं। इसके अलावा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी बीजेपी उम्मदवारों के लिए चुनाव प्रचार में अपनी ताकत झोंकेंगे। वहीं अगर यूपी से सांसदों की बात की जाए तो उसमें कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं, जिसमें अमेठी से स्मृति ईरानी, लखनऊ से राजनाथ सिंह और आगरा से एसपी सिंह बघेल भी एमपी चुनाव में प्रचार करते हुए दिखाई देंगे।

इन नेताओं का नाम है शामिल

बीजेपी की 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा, सीएम शिवराज सिंह चौहान, सत्‍यनारायण जटिया, शिवप्रसाद, वीडी शर्मा, स्‍मृति ईरानी, ज्‍योतिरादित्‍य सिं‍ध‍िया, अर्जुन मुंडा, पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर, और भूपेंद्र यादव सहित 40 नेताओं का नाम शामिल है।

मध्य प्रदेश में होने वाला चुनाव बीजेपी के काफी खास है। इसी कारण से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों समेत सात लोकसभा सांसदों को मैदान में उतारा है। जहां बीजेपी ने अभी एमपी में अपने सीएम फेस का एलान नहीं किया है, वहीं तीन केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते को एमपी में मुख्यमंत्री पद के संभावित दावेदारों के रूप में भी देखा जा रहा है।

Also Read: प्याज की बढ़ती कीमतों पर काबू पाने के लिए सरकार ने बनाया खास प्लान, जल्दी ही कम होंगे प्याज के दाम

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story