Top Stories

प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैली आज, जानें 30 लाख से ज्यादा लोगों तक कैसे पहुंचेंगे पीएम

सुजीत गुप्ता
31 Jan 2022 5:05 AM GMT
प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी रैली आज, जानें 30 लाख से ज्यादा लोगों तक कैसे पहुंचेंगे पीएम
x

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब सभी पार्टियों ने प्रचार अभियान अब बेहद तेज कर दिया है। कोरोना की वजह से बड़ी रैलियों और रोड शो पर रोक के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने वर्चुअल रैली के जरिए एक साथ लाखों मतदाताओं तक पहुंचने का इंतजाम किया है। सोमवार को दोपहर 1:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिमी यूपी की 21 सीटों के मतदाताओं से पार्टी के लिए वोट मांगेंगे। अधिकतम 500 लोगों की रैली की काट निकालते हुए बीजेपी ने जो हाईटेक इंतजाम किया है उससे पीएम मोदी दिल्ली में रहकर ही 30 लाख से अधिक लोगों तक पहुंचेंगे।

पार्टी ने इसके लिए दिल्ली से लखनऊ तक हाईटेक व्यवस्था की है। पीएम मोदी पश्चिमी यूपी की 5 जिलों की 21 सीटों को ध्यान में रखकर यह प्रचार करेंगे। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत और गौतमबुद्ध नगर के वोटर्स को पीएम मोदी संबोधित करेंगे। इन 5 जिलों के 98 मंडल में रैली का लाइव प्रसारण किया जाएगा। हर जगह 500 लोगों के बैठने का इंतजाम है। 98 जगहों पर करीब 50 हजार लोग बैठकर पीएम मोदी को सुनेंगे और LED पर उन्हें देखेंगे।

30 लाख कार्यकर्ता जुड़ेंगे

बीजेपी ने इस रैली का लिंक 30 लाख कार्यकर्ताओं को भेजा है। स्मार्टफोन वाले ये कार्यकर्ता पीएम मोदी की रैली अपने फोन पर देखेंगे और दूसरों को भी दिखाएंगे। 21 सीटों पर एलईडी वैन के जरिए भी रैली का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

बीजेपी ने इस महारैली के लिए दिल्ली से लखनऊ तक व्यापक इंतजाम किया है। लखनऊ में पार्टी कार्यालय में एक वर्चुअल रैली स्टूडियो तैयार किया गया है। यह 3डी तकनीक से लैस है। अलग-अलग जगहों पर बैठे नेता भी महारैली में एक ही मंच पर बैठे दिखाई देंगे।

इन विधानसभा क्षेत्रों के लिए होगी वर्चुअल रैली

भाजपा के सह मीडिया प्रभारी हिमांशु दुबे ने बताया कि सहारनपुर की नकुड़, बेहट, सहारनपुर नगर, सहारनपुर देहात, देवबंद, गंगोह और रामपुर मनिहारन विधानसभाओं के सभी मंडलों में बड़ी स्क्त्रस्ीन पर कार्यक्रम दिखाया जाएगा। शामली की कैराना, थाना भवन और शामली, मुजफ्फरनगर की बुढ़ाना, पुरकाजी, चरथावल, मुजफ्फरनगर, खतौली और मीरापुर में जनचौपाल वर्चुअल रैली का प्रसारण दिखाया जाएगा। बागपत जिले में छपरौली, बड़ौत और बागपत, गौतमबुद्धनगर के दादरी और जेवर में कार्यक्रम के प्रसारण की व्यवस्था की गई है। सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी भी किसी एक स्थान पर रैली में जुड़ेंगे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story