राष्ट्रीय

उदयपुर की घटना से जुड़ा था नोएडा के इस युवक का कनेक्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Special Coverage Desk Editor
30 Jun 2022 9:12 AM GMT
उदयपुर की घटना से जुड़ा था नोएडा के इस युवक का कनेक्शन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
x
एक्सप्रेसवे कोतवाली क्षेत्र से छपरौली का रहने वाले आसिफ के खिलाफ ग्रामीणों ने मामला दर्ज कराया था। इतना ही नहीं उसके वीडियो पर टिप्पणी करने का स्क्रीनशॉट भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो पर कमेंट करते हुए आसिफ ने लिखा है कि "बहुत अच्छा किया मेरे भाई।"

राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की बेरहमी और बर्बरता के साथ हत्या कर हत्यारों ने वीडियो वायरल किया था। जिस पर टिप्पणी और वीडियो को लाइक करने के आरोप में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के नोएडा से एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरेपी युवक आसिफ एक्सप्रेसवे कोतवाली क्षेत्र से छपरौली का रहने वाला है। पुलिस ने उसे गुरुवार को गिरफ्तार किया है। दरअसल आसिफ के खिलाफ ग्रामीणों ने मामला दर्ज कराया था। इतना ही नहीं उसके द्वारा वीडियो पर टिप्पणी करने का स्क्रीनशॉट भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो पर कमेंट करते हुए आरोपी आसिफ ने लिखा है कि "बहुत अच्छा किया मेरे भाई।" इस कमेंट को गांव के ही एक युवक ने देखा और इसकी शिकायत पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने इसपर कार्रवाई करते हुए उसे धर दबोचा।

हत्यारों ने हंसते हुए शेयर की थी वीडियो

बता दें कि उदयपुर में कन्हैया लाल की हुई निमर्म हत्या को इस्लाम के नाम पर मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने अंजाम दिया है। दोनों ने धारदार हथियार से पहले कन्हैयालाल के शरीर पर कई वार किए और फिर गर्दन काटकर मौत के घाट उतार दिया। इतना ही नहीं हत्यारों ने हंसते हुए एक वीडियो बनाकर भी जारी किया, जिसमें आरोपितों ने खून से सने हथियार भी दिखाए। इसके बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस घटना के बाद से पूरे देश में उबाल है। हिंदुओं के साथ थी उलमा ने भी इस घटना की निंदा की है।

सुरक्षा व्यवस्था हटा लेने के बाद की गई हत्या

गौरतलब है कि उदयपुर के रहलने वाले टेलर कन्हैया लाल ने कुछ दिन पहले भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में इंटरनेट मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी। जिसके बाद से उसे लगातार धमकियां मिल रहीं थी। उसने इसकी शिकायत पुलिस को भी दी थी। जिसे देखते हुए कन्हैया लाल को पुलिस ने सुरक्षा भी मुहैया कराई थी। लेकिन छह दिन पहले ही उसकी सुरक्षा को हटा लिया गया। वहीं लगातार मिल रहीं धमकियों की वजह से वह कई दिनों से अपनी दर्जी की दुकान नहीं खोल पा रहा था। लेकिन बीते मंगलवार को वह बिना सुरक्षा के ही दुकान खोलने पहुंच गया, जहां उसकी गला काटकर हत्या कर दी गई।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story