Top Stories

पुलिस ने साइबर ठगी गैंग का किया भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने साइबर ठगी गैंग का किया भंडाफोड़, तीन आरोपी गिरफ्तार
x
यह गैंग लोन के नाम पर लाखों की ठगी कर रहे थे. दिल्ली एनसीआर में लंबे समय से सक्रिय है और कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं

गाजियाबाद साइबर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है.पुलिस लगातार साइबर ठगी गिरोह पर शिकंजा कस रही है.एक अंतरराज्य गिरोह का पर्दफ़ाश किया है.यह गैंग लोन के नाम पर लाखों की ठगी कर रहे थे. यह गैंग दिल्ली एनसीआर में लंबे समय से सक्रिय है और कई लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं.पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए साहिबाबाद सीओ अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि गाजियाबाद की साइबर सेल और थाना कविनगर पुलिस की टीम ने हिमांशु शेखर, जॉनी, संदीप गुप्ता तीन शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पुलिस ने 14 मोबाइल, एक पासबुक, 5 डाटा पेपर शीट, 20 पॉलिसी लेटर पैड, 6 एटीएम कार्ड, दो आधार कार्ड, एक पैन कार्ड, 6 चैक बुक, 10 पॉलिसी लेटर पैड, डाटा डिटेल सहित और विजिटिंग कार्ड भी बरामद किए हैं.

साइबर सीओ अभय कुमार मिश्रा के अनुसार, पुलिस पूछताछ में अपराधियों ने बताया है कि एक गैंग बनाकर अपने अन्य फरार साथियों के साथ मिलकर लोगों के साथ ठगी किया करते थे, वह फर्जी आईडी पर सिम और फर्जी पते पर बैंक खाता खुलवा लेते थे और फर्जी नंबरों से कॉल कर पॉलिसी और लोन कराने के नाम पर स्वयं को एचडीएफसी, एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी का अधिकारी या कर्मचारी बताकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर अपने फर्जी बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर करा लेते थे.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में से संदीप गुप्ता और हिमांशु शेखर 7 मई 2021 को अलीगढ़ जिला कारागार से आईटी एक्ट थाना साइबर अलीगढ़ रेंज में पैरोल पर आये हुए हैं. उसके बाद फिर से अपने इस गोरखधंधे में लिप्त हो गए और सैकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं.

इनकी शिकायत पुलिस और साइबर सेल टीम को मिली थी. जिसके आधार पर साइबर सेल और कवि नगर थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने थाना कवि नगर इलाके की पॉश कॉलोनी आरडीसी से गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ इससे पहले भी इस तरह के कई मामले दर्ज हैं. अभी अन्य अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है साथ ही इनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है.




Next Story