Top Stories

बीजेपी विधायक के फोन करने पर हरकत में आई पुलिस, हवालात पहुंचा आरोपी

सुजीत गुप्ता
18 March 2022 12:43 PM GMT
बीजेपी विधायक के फोन करने पर हरकत में आई पुलिस, हवालात पहुंचा आरोपी
x

बीजेपी कार्यकर्ता के साथ गाली-गलौज करने के आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर देवरिया सदर से नवनिर्वाचित विधायक शलभ मणि त्रिपाठी को आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए आवाज उठानी पड़ी, और हाल ही में भलुअनी के थानेदार को जमकर खरी खोटी सुनाई थी। इसके बाद हरकत में देवरिया पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। शलभ मणि ने थानेदार से कहा था- 'उसे गिरफ्तार करें और लॉकअप में ठूंसकर फोटो भेजें। भाजपा कार्यकर्ता को गाली देने वाला, धमकाने वाला खुलेआम कैसे घूमेगा? आप तत्‍काल कार्रवाई करें।'

भलुअनी थाना क्षेत्र के बरौली गांव के रहने वाले रोशन गोड़ पुत्र शंभू भाजपा के कार्यकर्ता हैं। विधानसभा चुनाव में भाजपा का प्रचार करने और वोट देने से नाराज बरडीहा चन्दन के रहने वाले महेश यादव ने उनके साथ मारपीट करने के साथ ही गाली गलौज और धमकी दी थी। इसके बाद पीड़ित की तहरीर पर भलुअनी पुलिस ने महेश यादव पुत्र हरदेव यादव के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन आरोपी की गिरफ्तारी में हीलाहवाली हो रही थी।

इसकी जानकारी देवरिया सदर के विधायक शलभ मणि त्रिपाठी को हुई तो उन्होंने थानेदार से बात करते हुए यहां तक कह दिया था कि यदि ऐसी ही गाली आपको या आपके परिवार के किसी सदस्‍य को दी गई होती तो आपको कैसा लगता? आपने गिरफ्तारी क्‍यों नहीं की? शलभ मणि त्रिपाठी ने थानेदार के जमकर पेंच कसे थे। उन्होंने आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम भी दिया था। इस मामले को लेकर थानेदार से फोन पर बात करने के दौरान का विधायक शलभ मणि त्रिपाठी का वीडियो खूब वायरल हुआ था।

मामला चर्चा में आने के बाद डीआईजी/ एसपी डॉ. श्रीपति मिश्र भी भलुअनी पुलिस पर सख्त हो गए। उन्होंने धमकी देने वाले आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। इसके बाद भलुअनी पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए बुधवार को आरोपी महेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद आरोपी को जेल भेज दिया है।

Next Story