Top Stories

रेकी करने वाला चोर के शातिराना अंदाज से पुलिस भी हैरान

सुजीत गुप्ता
18 Dec 2021 8:15 AM GMT
रेकी करने वाला चोर के शातिराना अंदाज से पुलिस भी हैरान
x

दिल्ली बाहरी उत्तरी जिला पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है जो दिन में कूड़ा बीनने या कबाड़ी बनकर मकानों की रेकी करता था और उसके बाद मौका मिलते ही दिन में घर में घुसकर कीमती सामान चुरा कर फरार हो जाता था। पुलिस ने बदमाश के कब्जे से लाखों का चोरी का सामान बरामद किया है। जिला पुलिस उपायुक्त बृजेंद्र कुमार यादव ने बताया कि 11 दिसंबर को शाहबाद डेयरी स्थित एक घर में चोरी की शिकायत मिली।

कबाड़ी के रुप में करता था रेकी

शिकायतकर्ता महिला बैंक में कार्यरत है। जांच में पता चला कि बदमाश घर से सोने के गहने और चांदी के बर्तन, 20 हजार रुपए और अन्य कीमती सामान की चोरी हुई है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने आस पास के इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। सीसीटीवी में एक संदिग्ध कूड़ा बीनने वाला कैद हुआ था। पुलिस ने फुटेज के आधार पर कबाड़ी का काम करने वाले अली हसन को हिरासत पूछताछ की। जिसमें उसने अपना अपराध कबूल कर लिया।

उसने बताया कि दिन में कबाड़ी का काम करने के दौरान घरों की रेकी करता था। बाद में उन घरों को निशाना बनाता था जो दिन में बंद रहता था। पुलिस ने अली हसन के कब्जे से चोरी का सामान बरामद कर लिया। जांच में पता चला कि अली हसन पहले भी इसी तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है।


Next Story