Top Stories

अखिलेश का हेलीकॉप्टर रोकने पर सियासत हुई गर्म, भाजपा ने किया पलटवार

सुजीत गुप्ता
28 Jan 2022 2:01 PM GMT
अखिलेश का हेलीकॉप्टर रोकने पर सियासत हुई गर्म, भाजपा ने किया पलटवार
x

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के हेलीकॉप्टर रोकने वाले ट्वीट पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने करारा हमला किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अखिलेश यादव जी आप और आपके गठबंधन को किसी के द्वारा रोकने की आवश्यकता नहीं। जनता ने रोकने का फ़ैसला 2014 में ही कर दिया है, जो आज भी कायम है, नौटंकी बंद करके 10 मार्च को वोट की गिनती 11 मार्च को सैफई जाने की तैयारी करें। चार घंटे में नहीं 40 मिनट में मेरठ पहुंचाने वाला तैयार है।

इसके बाद भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने अपराधियों और भगोड़े लोगों को टिकट दिया है। अखिलेश बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं। ये आरोप अखिलेश की बौखलाहट का नतीजा है।

इससे पहले अखिलेश यादव ने शुक्रवार को एक ट्वीट कर कहा था कि मेरे हैलीकॉप्टर को बिना किसी कारण बताए दिल्ली में रोककर रखा गया और मुजफ्फरनगर नहीं जाने दिया जा रहा था। जबकि भाजपा के एक शीर्ष नेता अभी यहां से उड़ान भरे। हारती हुई भाजपा की ये हताशा भरी साजिश है। उन्होंने ट्वीट में नीचे लिखा कि जनता सब समझ रही है। इसके बाद अखिलेश यादव ने एक और ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि सत्ता का दुरुपयोग हारते हुए लोगों की निशानी है… समाजवादी संघर्ष के इतिहास में ये दिन भी दर्ज होगा। हम जीत की ऐतिहासिक उड़ान भरने जा रहे हैं।

हेलिकॉप्टर रोकने का अखिलेश का दावा झूठा? जानें दिल्ली में क्यों करना पड़ा इंतजार

दिल्ली में हेलिकॉप्टर रोकने जाने को लेकर किया गया अखिलेश यादवा का दावा झूठा था? सरकारी सूत्रों ने अखिलेश यादव के आरोप को गलत बताते हुए कहा है कि ट्रैफिक कंजेक्शन और ईंधन भरवाने की वजह से उनका हेलिकॉप्टर रुका था। ईंधन भरवाने के तुरंत बाद हेलिकॉप्टर को उड़ान की इजाजत मिल गई थी। सरकारी सूत्रों ने यह भी कहा कि कमर्शियल उड़ानों को हमेशा प्राथमिकता दी जाती है।

मुजफ्फरनगर देरी से पहुंचने को लेकर पत्रकारों से माफी मांगते हुए अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह नहीं बता सकते कि क्यों उनके हेलिकॉप्टर को रोककर रखा गया। उन्होंने कहा, ''मुझे घंटों हेलिकॉप्टर में बैठे रहना पड़ा। दोबारा रिफ्यूल करवाना पड़ा। जिसकी वजह से वह यहां पहुंच पाए हैं उन्हें शुक्रिया।''

वहीं, उपमुख्यमंत्री मौर्य ने आज आगरा में अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी गुंडे, माफिया और दंगाइयों का गैंग है, इसके सरदार अखिलेश यादव हैं। जिन लोगों ने कैराना में पलायन कराया, इस पार्टी ने उन्हीं लोगों को टिकट थमा दिए। हम विश्वास दिलाते हैं कि भाजपा की सरकार आने पर हम फिर से गुंडों को वापस जेलों में भेजेंगे। समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो पुलिस अपराधियों से डरती थी। अब अपराधी पुलिस से डरता है। उनके पास तमंचे हैं ,अपराधी हैं, गुंडे हैं। हमारे पास 24 करोड़ जनता का सुरक्षा कवच है।

Next Story