Top Stories

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष का पोस्टमार्टम हुआ, 12 बजे दी जाएगी भू समाधि

सुजीत गुप्ता
22 Sep 2021 6:07 AM GMT
अखाड़ा परिषद अध्यक्ष का पोस्टमार्टम हुआ, 12 बजे दी जाएगी भू समाधि
x

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के शव का पोस्टमार्टम पांच डॉक्टरों की टीम ने दो घंटे तक किया। बाघंबरी गद्दी प्रयागराज में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को 12 बजे भू समाधि दी जाएगी। पूर्व अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरी के पार्थिव शरीर को नगर भ्रमण कराते हुए संगम तट पर स्नान कराया जायेगा गंगा जल से स्नान और पंचामृत स्नान के बाद भू समाधि दी जाएगी।

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष नरेंद्र गिरि का पांच डाक्टरों की टीम ने करीब दो घंटे तक शव का पोस्टमार्टम किया है। पूरे पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई और जिले के तमाम आला अधिकारियों के साथ अखाड़ों के पदाधिकारी और साधु संत मौजूद रहे।

संत परंपरा के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरी को अंतिम विदाई दी जाएगी. इस मौके पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री और जूना अखाड़े के संरक्षक महंत हरि गिरी भी मौजूद रहेंगे. इसके साथ ही साथ दूसरे अखाड़ों के महंत और श्री महंत भी बड़ी संख्या में मौजूद रहेंगे.

अयोध्या के पूर्व सांसद और संत रामविलास वेदांती ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.राम विलास वेदांती ने कहा कि 12 पन्ने के सुसाइड नोट की भी जांच होनी चाहिए. दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. राम विलास वेदांती का बयान संत समाज बैठक करके आगे का निर्णय लेगा. अयोध्या के संत वेदांती का कहना है कि ऐसे संत नहीं थे जो आत्महत्या कर सकते थे. लिहाजा इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए जिससे दोषी बच ना सकें.




Next Story