राष्ट्रीय

भाजपा की बंपर जीत पर आया प्रशांत किशोर का बयान, PM मोदी को ले कही बड़ी बात

सुजीत गुप्ता
11 March 2022 9:40 AM GMT
भाजपा की बंपर जीत पर आया प्रशांत किशोर का बयान, PM मोदी को ले कही बड़ी बात
x

उत्तर प्रदेश समेत 4 राज्यों में भाजपा की सत्ता में वापसी होने पर भगवा दल में जश्न मन रहा है। इस बीच राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने भी इन नतीजों पर टिप्पणी की है। प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को कहा कि भारत के लिए लड़ाई तो 2024 में होगी और यह किसी राज्य में नहीं लड़ी जाएगी।

प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया, 'भारत के लिए जंग 2024 में लड़ी जाएगी और उसका फैसला भी तभी होगा। यह किसी राज्य में नहीं होगी, यह साहेब अच्छी तरह से जानते हैं। इसीलिए वह राज्यों के चुनावों को लेकर माहौल बनाने में जुटे हैं ताकि विपक्ष पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल की जा सके। इस गलत नैरेटिव के चक्कर में न फंसें।'

इस तरह प्रशांत किशोर ने साफ कर दिया कि भाजपा राज्यों में जीत के बाद 2024 के लिए माहौल बनाने में जुटी है और यह जरूरी नहीं है कि वह सफल ही हो जाए। चुनाव नतीजों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम को अपने भाषण में कहा था कि जब हम 2019 में आम चुनाव जीते थे तो लोगों का कहना था कि यह 2017 में भाजपा की बड़ी जीत के बाद ही तय हो गया था। क्या अब ऐसे ज्ञानी यह कहेंगे कि 2022 में यूपी की जीत के बाद 2024 के लिए संकेत मिल गया है। यही नहीं उन्होंने राजनीतिक जानकारों पर हमला बोलते हुए कहा था कि उन्हें अब अपने बेसिक्स को ठीक कर लेना चाहिए।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story