राष्ट्रीय

Bihar: प्रशांत किशोर ने CM नीतीश से की मुलाकात, कहा- 10 लाख नौकरियां दे तो...

Special Coverage Desk Editor
15 Sep 2022 9:33 AM GMT
Bihar: प्रशांत किशोर ने CM नीतीश से की मुलाकात, कहा- 10 लाख नौकरियां दे तो...
x
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) से गुपचुप मुलाकात की।

हाल ही में बिहार (Bihar) में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) से गुपचुप मुलाकात की। घंटों तक चली इस मुलाकात पर सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने 'कुछ खास नहीं हुआ' कहने से परहेज किया लेकिन राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले लोग प्रशांत किशोर की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

हालांकि प्रशांत ने किशोर को स्पष्ट बयान नहीं दिया, लेकिन उन्होंने एक ट्वीट किया है, जिससे कुछ संकेत मिल रहे हैं। सीएम नीतीश से मुलाकात के बाद पीके ने ट्विटर पर रामधारी सिंह 'दिनकर' की रश्मिरथी की दो पंक्तियां पोस्ट कीं, जिसमें लिखा था, तेरी मदद से जय तो मैं अनायास पा जाऊंगा, आनेवाली मानवता को, लेकिन क्या मुख दिखाऊंगा? मंगलवार को हुई इस मुलाकात के चलते सियासी गलियारों में दोनों के दोबारा एक साथ आने की संभावना को लेकर चर्चा होने लगी है।

मुलाकात के बाद नीतीश (Nitish Kumar) ने खुद कहा था कि प्रशांत किशोर उनसे मिलना चाहते हैं और पवन वर्मा ने उन्हें पीके से मिलवाया। वही प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि हां, मैं दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिला था। लेकिन यह मुलाकात सामाजिक, राजनीतिक, शिष्टाचार की मुलाकात थी।

इतना ही नहीं, गठबंधन (alliance) या नीतीश कुमार के साथ आने को लेकर प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर वह बिहार (bihar) में एक साल में 10 लाख नौकरियां देंगे तो कुछकोई भी बात हो सकती है। इससे पहले प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर पूछा था कि पिछले 10 साल में नीतीश कुमार का सरकार बनाने का यह छठा प्रयोग है। क्या आपको लगता है कि इस बार बिहार और उसके लोगों के लिए कुछ अच्छा होगा?

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story