Top Stories

चार लोगों की हत्या के आरोप में पकड़ा गया आरोपी

सुजीत गुप्ता
29 Nov 2021 7:02 AM GMT
चार लोगों की हत्या के आरोप में पकड़ा गया आरोपी
x

फाफामऊ के गोहरी गांव में दलित परिवार के चार लोगों की हत्या का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है। दलित बिटिया को मैसेज करके परेशान करने और आईलवयू का जवाब आई हेट यू देने पर पवन सरोज नाम के युवक को हत्या और रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि विवेचना में सहयोग न करने पर कार्रवाई की गई है। उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी कि इस हत्याकांड में और कौन-कौन शामिल है। इसका डीएनए परीक्षण कराया जा रहा है। मोबाइल को विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जा रहा है। एक तरफा प्यार में वारदात को अंजाम देने का पुलिस ने दावा किया है।

बतादें कि फाफामऊ के गोहरी में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में रविवार को बड़ी कार्रवाई हुई। पुलिस ने पड़ोस के गांव में रहने वाले पवन सरोज को गिरफ्तार करते हुए बताया कि वह वारदात में मारी गई किशोरी पर बुरी नजर रखता था। उसे व्हाट्सएप पर मैसेज भेजकर परेशान करता था।

वारदात से कुछ घंटों पहले भी उसने उसे आई लव यू का मैसेज भेजा था। जिसके जवाब में किशोरी ने उसे मैसेज के जरिए ही जलील किया था। अफसरों का कहना है कि परिस्थितिजन्य साक्ष्य उसके खिलाफ हैं और इसी आधार पर उसे गिरफ्तार किया गया है। उसका एक साथी व ममेरा भाई गायब है जिनकी तलाश की जा रही है।

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में अफसरों ने इस बाबत जानकारी दी। इस दौरान एडीजी प्रयागराज जोन प्रेमप्रकाश, आईजी रेंज राकेश सिंह व डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी मौजूद रहे। एडीजी जोन ने बताया कि हत्याकांड की जांच पड़ताल के क्रम में जब मृतकों के घर से बरामद मोबाइल को खंगाला गया तो एक अहम सुराग मिला।

एक अज्ञात नंबर का पता चला जिसके जरिए मोबाइल पर लगातार व्हाट्सएप के जरिए मैसेज भेजे जाते थे। तफ्तीश में पता चला कि यह नंबर पड़ोस के गांव कोरसंड में रहने वाले पवन सरोज का है जो मजदूरी करता है और मृतक की बिरादरी का ही है। उससे पूछताछ की गई तो वह पहले तो मैसेज भेजने की बात से साफ मुकर गया।

कहा कि उसने कोई मैसेज नहीं भेजा। फिर कड़ाई से पूछने पर कहा कि गांव का ही उसका दोस्त कैप्टन उसके मोबाइल से किशोरी को मैसेज भेजता था। हालांकि जब कैप्टन को सामने बैठाकर पूछताछ की गई तो यह साफ हो गया कि किशोरी को मैसेज भेजकर परेशान करने वाला वह ही है। जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया।

उसके घर की तलाशी ली गई तो वहां कुछ कपड़े मिले जिस पर खून जैसे धब्बे थे। हालांकि इसे साफ किया गया था। कपड़े के बाबत पूछने पर भी वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। एक और खास बात यह रही कि जिस दोस्त ने उसे किशोरी का नंबर दिया वह 21 नवंबर से ही गायब है।

इसी तरह पुलिस की गतिविधियां बढ़ते ही उसका एक रिश्तेदार भी दो दिन पहले घर छोड़कर लापता हो गया। एडीजी जोन ने बताया कि मोबाइल चैटिंग, खुद केबयानों में ही विरोधाभास, घर से बरामद धब्बे लगे कपड़े और दोस्त व रिश्तेदार का गायब होना कुछ ऐसे परिस्थिजन्य साक्ष्य हैं जिनको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

यह भी तय है कि आरोपी किशोरी को लगातार मैसेज भेजकर परेशान कर रहा था और जिसका किशोरी विरोध भी करती थी। ऐसे में उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे विवेचना के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story