राष्ट्रीय

Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई की तैयारी, 16 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क

Special Coverage Desk Editor
14 Sep 2022 10:38 AM GMT
Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई की तैयारी, 16 करोड़ की संपत्ति होगी कुर्क
x
Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा कसता हुआ नजर आ रहा है. राजधानी लखनऊ में आलीशान बंगले के साथ ही प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया जाएगा. कुर्क होने वाली तीनों संपत्तियों की अनुमानित कीमत 16 करोड़ रुपये आंकी गई है.

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में माफिया के खिलाफ एक्शन जारी है. इनकी अवैध संपत्तियों को चुन-चुन कर ध्वस्त किया जा रहा है. इसी क्रम में माफिया अतीक अहमद ( Mafia Atiq Ahmed) के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) बड़ी कार्रवाई की तैयारी में है. राजधानी लखनऊ में आलीशान बंगले के साथ ही प्रयागराज के दो भूखंडों को कुर्क किया जाएगा. कुर्क होने वाली तीनों संपत्तियों की अनुमानित कीमत 16 करोड़ रुपये आंकी गई है. गैंगस्टर एक्ट धारा 14(1) के तहत कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी.

जिसमें लखनऊ के मड़ियाव इलाके में स्थित आलीशान बिल्डिंग माफिया अतीक अहमद के पत्नी शाइस्ता परवीन के नाम है. जिसकी अनुमानित कीमत आठ करोड़ है, गैंगस्टर एक्ट के तहत प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस मिलकर आज ही कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देगी. कुर्की की कार्रवाई के लिए प्रयागराज पुलिस लखनऊ के लिए एसपी क्राइम के नेतृत्व में रवाना हो चुकी है.

वहीं प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र के कसारी मसारी इलाके में स्थित दो भूखंडों को भी कुर्क किया जाएगा. जिसकी अनुमानित कीमत 8 करोड़ है. प्रयागराज पुलिस ने तीनों संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत चिन्हित किया था. प्रयागराज पुलिस और लखनऊ पुलिस संयुक्त रूप से जहां लखनऊ में एक कार्रवाई करेगी. तो वही दो भूखंडों पर प्रयागराज पुलिस कुर्की की कार्रवाई करेगी.

साबरमती जेल में बंद है माफिया अतीक अहमद

बता दें, अतीक अहमद इस समय साबरमती जेल में बंद है. अतीक अहमद के खिलाफ प्रयागराज धूमनगंज थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है. इसी के तहत उसकी बेनामी संपत्तियों को चिन्हित करने का दौर लगातार जारी है. जिसमें 3 चिन्हित संपत्ति को आज गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई को अंजाम देगी. बता दें कि कुछ दिनों पहले माफिया अतीक अहमद की 100 करोड़ रुपये की चार अलग अलग संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई कर चुकी हैं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story