Top Stories

साड़ी का फंदा बना पति संग झूल गई गर्भवती पत्नी, पिछले वर्ष हुई थी शादी, दो-तीन दिनों में होने वाली थी डिलीवरी

सुजीत गुप्ता
20 March 2022 12:23 PM GMT
साड़ी का फंदा बना पति संग झूल गई गर्भवती पत्नी, पिछले वर्ष हुई थी शादी, दो-तीन दिनों में होने वाली थी डिलीवरी
x

बिहार के मधुबनी जिले में पारिवारिक कलह से तंग आकर पति-पत्नी ने एक साथ की आत्महत्या कर ली। यह दर्दनाक घटना खजौली की है। पत्नी गर्भवती थी और दो चार दिनों में ही डिलीवरी होने वाली थी।सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने यूडी केस दर्ज कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मधुबनी भेज दिया।

मृतक राजकुमार यादव पेशे से मैकेनिक था और उसकी शादी एक साल पहले ही हुई थी। परिजनों का कहना है कि रात में पति-पत्नी में लड़ाई हुई और लड़ाई के आक्रोश में आकर दोनों फंदे से झूल गए। घटना लगभग रात के 12 बजे की बताई जा रही है । यह घटना उस वक्त घटी जिस समय उस मियां बीवी के अलावा घर में कोई और नहीं था। मृतक के माता-पिता उसी गांव में अपने दूसरे घर पर उस वक्त मौजूद थे। जब वहां से मृतक की मां घर पर आई तो उन्होंने देखा कि घर में शांति का वातावरण है। मृतक की मां ने अपनी बहू को आवाज देने लगी लेकिन बहू और बेटे ने जब अपने घर का दरवाजा नहीं खोला।

छत से साड़ी में दोनों लटके

उन्हें संदेह हुआ और वह जोर जोर से चिल्लाने लगी। तब तक मृतक के पिता दूसरे घर से वापस आए फिर गेट को झटके से खोला। घर की छत से साड़ी का फंदा बना कर एक तरफ बेटा और दूसरे तरफ बहू लटकी हुई थी। मृतक 22 वर्षीय राजू प्रसाद यादव की पिछले वर्ष अप्रैल में रानी देवी से शादी हुई थी।

यह देख माता पिता के होश उड़ गए और दोनों जोर-जोर से रोने लगे। आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर आए तो वे भी सन्न रह गए। घटना की सूचना खजूरी थाना सूचना पाते ही घटनास्थल पर पहुंची और वहां पर भीड़ को साइड हटा कर फंदे से लटके हुए शव को नीचे उतारा और पोस्टमार्टम के लिए मधुबनी सदर अस्पताल भेजा। पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिजन दाह संस्कार के लिए ले गए।

मृतक राजू प्रसाद यादव पेशे से एक मैकेनिक थे और वह घर पर ही अपनी जमीन पर गैरेज खोलकर पिता और बेटा दोनों मिलकर वह काम करते थे। दो भाई और एक बहन में मृतक सबसे बड़ा भाई था। वहीं इस घटना से पूरे गांव में सन्नाटा फैल गया है।

मृतका की मां नहीं करना चाहती केश दर्ज

वहीं मृतका की मां शीला देवी ने खजौली थाना में आवेदन दिया और कहा कि कुछ दिनों पूर्व दामाद और बेटी में नोकझोंक हुई थी जिसके बाद आज इस तरीके की घटना घट गई। इस घटना पर हम किसी के ऊपर कोई भी केस दर्ज नहीं करना चाहते हैं। वही संबंध में खजौली थाना अध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह ने बताया कि इस संबंध में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कोई भी कार्रवाई की जाएगी।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story