राष्ट्रीय

राष्ट्रपति जेलेंस्की की पत्नी की यूक्रेन की जनता से भावुक अपील

सुजीत गुप्ता
1 March 2022 12:38 PM GMT
राष्ट्रपति जेलेंस्की की पत्नी की यूक्रेन की जनता से भावुक अपील
x

यूक्रेन और रूस के बीच जंग जारी है। देश के अधिकांश नागरिक अपने घर छोड़कर दूसरे देशों की ओर रुख कर रहे हैं और संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक अब तक पांच लाख लोग देश छोड़ चुके हैं। वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की ने पहले दिन से ही अपनी मातृभूमि छोड़ने से इनकार कर दिया है। उनकी पत्नी ओलेना जेलेंस्का ने भी अपने पति का बखूबी साथ दे रही हैं और उन्होंने यूक्रेन में रहने का फैसला किया है। वह लगातार सोशल मीडिया पर लोगों से बात भी कर रही हैं। यूक्रेन की फर्स्ट लेडी ओलेना ने पति के समर्थन में सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट लिखा है।

ओलेना ने कहा, मुझे गर्व है...

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा- मेरे प्यारे देशवासियों! मैं आज आप सभी को टीवी पर, सड़कों पर, इंटरनेट पर देख रही हूं। मैं आपके पोस्ट और वीडियो देख रही हूं और मुझे गर्व है कि मैं आपके साथ अपने देश की धरती पर रह रही हूं। मुझे गर्व है कि मैं अपने पति और जनता के बीच में हूं।

दूसरी पोस्ट में उन्होंने एक बच्चे की तस्वीर शेयर की है। इसमें ओलेना ने लिखा- यह बच्चा कीव बम शेल्टर में पैदा हुआ था। इसे अलग हालात में और शांति के माहौल में पैदा होना चाहिए था। बच्चों को यही देखना चाहिए कि हम सेना हैं, सेना ही हम हैं। ये बच्चे जो बम शेल्टर में पैदा हुए हैं, इन्होंने अपना बचाव खुद किया है।

Next Story