राष्ट्रीय

आज थम जाएगा दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार, सपा के गढ़ में आज प्रधानमंत्री मोदी और माया की हुंकार

सुजीत गुप्ता
12 Feb 2022 4:56 AM GMT
आज थम जाएगा दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार, सपा के गढ़ में आज प्रधानमंत्री मोदी और माया की हुंकार
x

पहले चरण का चुनाव निपटने के बाद अब सभी पार्टियों के दिग्गजों ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए ताकत झोंक दी है। सत्तारूढ़ भाजपा समेत सभी दलों के नेताओं ने दूसरे चरण में अपने उम्मीदवारों का माहौल बनाने के लिए पूरा दम लगा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत तमाम बड़े नेताओं ने दूसरे चरण के चुनाव वाले जिलों में शुक्रवार को ताबड़तोड़ जनसभाएं कर अपने उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। दूसरे चरण का चुनाव 14 फरवरी को होगा और इसके लिए शनिवार शाम प्रचार थम जाएगा।

सपा के गढ़ कहे जाने वाले जिलों में आज पीएम मोदी और बसपा सुप्रीमो मायावती की हुंकार सुनने को मिलेगी। भाजपा यहां की सभी सीटों पर कमल खिलाने को बेताब है, जबकि मायावती हाथी की सुस्त चाल को गति देने की कोशिश में हैं। इसी मकसद से पीएम मोदी कन्नौज के तिर्वा में मां अन्नपूर्णा मैदान में जनसभा करेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। वे कन्नौज सदर, तिर्वा, छिबरामऊ, इटावा सदर, जसवंतनगर, भरथना, औरैया सदर, बिधूना, दिबियापुर और फर्रुखापुर की भोजपुर विधानसभा सीट के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

प्रधानमंत्री पहले वाया कानपुर कन्नौज की रैली में पहुंचने वाले थे, लेकिन अब फैसला लिया गया कि वे लखनऊ से कन्नौज पहुंचेंगे। बृहस्पति वार को कानपुर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सेना के लोगों के साथ चकेरी हवाई अड्डे पर समीक्षा बैठक की। फैसला लिया कि प्रधानमंत्री लखनऊ पहुंचने के बाद हेलीकाप्टर से कन्नौज जाएंगे।

इसके बाद 14 फरवरी को कानपुर देहात में रैली करेंगे। इस रैली के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के कई जनपदों में चुनावी दौरा होगा। इसी तरह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश भाजपा चुनाव प्रबंधन के सह प्रभारी अनुराग ठाकुर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी सहित कई प्रमुख नेताओं का इस पूरे क्षेत्र में दौरा होगा।

उधर, मायावती औरैया के बेला-इंदरगढ़ मार्ग स्थित ग्राम पंचायत भदौरा के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगी। उनके दोपहर 12 बजे पहुंचने की जानकारी पार्टी पदाधिकारियों ने दी है। मायावती की जनसभा में औरैया के अलावा कन्नौज, इटावा, कानपुर देहात, कानपुर नगर, फर्रुखाबाद के जिलाध्यक्ष और प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। सेक्टर प्रभारी कानपुर मंडल संघप्रिय गौतम ने बताया कि 50 एकड़ के मैदान में जनसभा होगी। क्षमता के हिसाब से 30 प्रतिशत लोगों को एकत्रित करने की स्वीकृति जिला प्रशासन से मिली है।

Next Story