Top Stories

भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र होगा: पीएम मोदी, पढ़िए पीएम मोदी के इंटरव्यू की खास बातें

Prime Minister Modi said India will be a developed nation by 2047
x

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में जी-20 सम्मेलन, रूस यूक्रेन युद्ध, भारत में भ्रष्ट्राचार, जातिवाद और संप्रदायवाद पर चर्चा की है।

PM Modi Interview: दिल्ली में होने जा रहे 9 -10 सितंबर को जी20 समिट से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक न्यूज एजेंसी पीटीआई को एक इंटरव्यू दिया है। जिसमें उन्होंने चीन, जी20 समेत कई खास विषयों पर बातचीत की है।

भ्रष्टाचार, जातिवाद और साम्प्रदायिकता के लिए कोई जगह नहीं

पीएम मोदी ने इस इंटरव्यू में जी 20 सम्मेलन को लेकर कहा कि जी 20 की अध्यक्षता मिलना देश के लिए गर्व की बात है। अब दुनिया का नजरिया भारत के प्रति बदल रहा है। पहले दुनिया जीडीपी- केंद्रित भी अब मानव- केंद्रित हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि भारत 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बन जाएगा। पीएम ने आगे कहा, हमारे राष्ट्रीय जीवन में भ्रष्टाचार, जातिवाद और साम्प्रदायिकता के लिए कोई जगह नहीं होगी।

देश के हर हिस्से में हो सकती है बैठकें

पीएम मोदी ने कश्मीर और अरुणाचल प्रदेश में जी 20 की बैठक कराने को लेकर पाकिस्तान और चीन को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा देश के हर हिस्से में बैठक आयोजित करना स्वभाविक है। पीएम मोदी ने अपने इस इंटरव्यू में साइबर क्राइम का जिक्र करते हुए इससे वैश्विक स्तर पर लड़ने की बात की। उन्होंने कहा, साइबरस्पेस ने अवैध वित्तीय गतिविधियों और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक बिल्कुल नया आयाम पेश किया है। साइबर क्राइम को बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

साइबर खतरों की लेकर प्रधानमंत्री ने जताई चिंता

प्रधानमंत्री ने साइबर खतरों को लेकर कहा कि इसे बहुत गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि साइबर आतंकवाद, ऑनलाइन कट्टरपंथ, धनशोधन इस खतरे की झलक हैं। भारत की साइबर क्षेत्र ने अवैध वित्तीय गतिविधियों और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एक नया आयाम पेश किया है।

दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगा भारत

एक दशक से भी कम समय में पांच पायदान की छलांग लगाने की उपलब्धि का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि निकट भविष्य में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा।

Also Read: ओम प्रकाश राजभर का बड़ा दावा, कहा- लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होंगे शिवपाल

रूस-यूक्रेन युद्ध पर बोले पीएम

रूस-यूक्रेन युद्ध पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, विभिन्न जगहों पर अलग-अलग संघर्षों को सुलझाने के लिए बातचीत और कूटनीति ही एकमात्र रास्ता है।

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story