Top Stories

रोजगार मेले में पीएम मोदी ने की यूपी की तारीफ, बोले विकास के पथ पर बढ़ चला है उत्तर प्रदेश

Prime Minister Narendra Modi praised UP in the employment fair
x

पीएम मोदी।

रोजगार मेले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी अब विकास के पथ पर बढ़ चला है। पढ़िए पूरी खबर....

Rozgaar Mela News: रोजगार मेले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में लगभग 51,000 नियुक्ति पत्र बांटे। इस दौरान पीएम ने यूपी की जमकर तारीफ की। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि यूपी में अब अपराध पर लगाम लग गया है। जिसके चलते अब यूपी में निवेश बढ़ा है। आज यूपी में कानून का राज है। पीएम ने आगे कहा कि कभी यूपी विकास के मामले में यूपी बहुत पीछे था और अपराध के मामले में सबसे आगे था। लेकिन आज यूपी के हालात बदल गए हैं, यूपी में अब कानून का राज है और अब यूपी विकास के पथ पर बढ़ चली है।

देश की सेवा करना चाहते हैं युवा- प्रधानमंत्री

पीएम ने इस दौरान कहा कि युवा देश की सेवा करना चाहते हैं। मैं उन सभी युवको को बधाई देता हूं जिन्हें आज नियुक्ति पत्र मिला है। मैं उन्हें इस अमृत काल में भारत के लोगों का अमृत रक्षक कहता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि किसी भी अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ने के लिए ये जरूरी है कि देश के हर सेक्टर का विकास हो। आज से 9 साल पहले आज के दिन ही पीएम जन घन योजना हमने प्रांरभ किया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस बार रोजगार मेले का ये आयोजन एक ऐसे माहौल में हो रहा है, जब देश गर्व और आत्मविश्वास से भरा हुआ है। युवाओं के रोजगार के संदर्भ में पीएम ने कहा कि बीते कुछ वर्षों में अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में हमने कई बड़े बदलाव किए हैं। पीएम ने कहा कि किसी भी अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ने के लिए ये जरूरी है कि देश के हर सेक्टर का विकास हो। उन्होंने कहा कि पिछले 9 वर्षों के हमारे प्रयासों से परिवर्तन का एक और नया दौर दिखने लगा है।

Also Read: विहिप ने अधिकारियों की नमंजूरी के बावजूद ब्रज मंडल यात्रा की बनाई योजना

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story