Top Stories

मध्य प्रदेश में रैली को संबोधित करने पहुंची प्रियंका गांधी, बीजेपी पर बोली जमकर हमला

Priyanka Gandhi arrives to address election rally in Madhya Pradesh, attacks BJP
x

मध्य प्रदेश में रैली को संबोधित करने पहुंची प्रियंका गांधी।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रियंका गांधी रैली को संबोधित करने पहुंची हैं, जहां से उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

MP Election: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख आ जाने के बाद से ही राज्य में बड़े नेताओं के आने का कार्यक्रम भी शुरू हो गया है। इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज मध्यप्रदेश के दौरे पर हैं। प्रियंका गांधी आज यहां मंडला जिले में जन आक्रोश रैली को संबोधित किया। सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश की, राज्य की, आपके जिले की संपत्ति आपके हाथ में हो। यही कांग्रेस पार्टी की परंपरा और सिद्धांत रहा है।

रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि इंदिरा गांधी जी ने ही उनको पट्टे दिलवाए थे। उन्होंने कहा ये पट्टे इस भावना से दिलवाए थे कि ये आपकी जमीन है, आपका सम्मान है। आपके लिए वन अधिकार कानून लाया गया, ताकि वन पर सबसे पहला अधिकार आपका रहे। यही आपकी और मनुष्यता की मूल संस्कृति रही है।

प्रियंका के भाजापा पर बोला हमला

रैली को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजापा पर लूट के आरोप लगाते हुए कहा कि लोग रोजगार के लिए राज्य छोड़ रहे हैं और वो यहां आपके लिए रोजगार के अवसर पैदा नहीं कर रहे हैं। भाजपा 18 साल से सत्ता में है, लेकिन रोजगार के अवसर नहीं मिले हैं। वे केवल लूट में व्यस्त हैं, और हर जगह घोटाले हैं। वे चुनाव के समय अप्रासंगिक विषयों को लाते हैं जो लोगों के लिए भावनात्मक हैं।

रोजगार नहीं होने के कारण राज्य छोड़ने पर मजबूर लोग

प्रियंका ने कहा कि कांग्रेस ने आपको जो भी अधिकार दिए थे और आपको सशक्त बनाने के लिए जो भी काम किए थे, बीजेपी के सत्ता में आने पर वो सब आपसे छीन लिए गए। मनरेगा लागू नहीं किया गया। गांवों में रोजगार के अवसर नहीं होने के कारण पलायन बढ़ गया है। आपकी जमीन छीनी जा रही है। आपको अपनी उपज का सही दाम नहीं दिया जाता है। जब आप आंदोलन करते हैं तो आप पर गोलियां चलाई जाती हैं।

खूब हो रहा है महिलाओं के प्रति अत्याचार

रैली में उज्जैन के वायरल वीडियो के बारे में बोलते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि आपने वायरल वीडियो देखे होंगे। देश में लड़कियों के लापता होने के सबसे ज्यादा मामले मध्य प्रदेश में सामने आए हैं। भाजपा से शासन में 1.5 लाख महिलाएं और लड़कियां गायब हुई हैं। प्रतिदिन 17 बलात्कार की घटनाएं होती हैं, उज्जैन की घटना तो आपने देखी ही होगी। आदिवासियों पर अत्याचार के मामले में मध्य प्रदेश देश का अग्रणी राज्य है। यहां हालात कठिन होते जा रहे हैं।

Also Read: बवाल के बाद आज JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव, सीएम डिप्टी सीएम पर बोले तीखा हमला

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story