Top Stories

CM के लिए नाम फाइनल होते ही पुष्कर धामी ने ये वादा पूरा करने की कही बात

सुजीत गुप्ता
22 March 2022 5:30 AM GMT
CM के लिए नाम फाइनल होते ही पुष्कर धामी ने ये वादा पूरा करने की कही बात
x

चुनाव परिणाम आने के बाद से उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री को लेकर लगाए जा रहे कयास अब खत्म हो गए हैं। पुष्कर सिंह धामी के चुनाव हार जाने के बाद से लोगों में इनको दोबारा सीएम बनाए जाने को लेकर संशय बरकरार था, लेकिन सोमवार को विधायक दल की बैठक में एक बार फिर धामी को उत्तराखंड की कमान सौंपने पर मुहर लगा दी गई। और एक बार फिर वो 23 मार्च को दीसरी बार शपथ ग्रहण करेगे।

बैठक में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे। एक बार फिर से उत्तराखंड का सीएम मनोनीत होने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा, सबसे पहले मैं पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं, कि उन्होंने फिर से मुझ पर विश्वास जताया और 5 साल तक उत्तराखंड के सीएम के रूप में काम करने का अवसर दिया।

उन्होंने कहा, हम राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने सहित सभी वादों को पूरा करेंगे। पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री, रक्षा मंत्री को भी धन्यवाद देते दिया। उन्होंने कहा, मुझ जैसे एक सामान्य कार्यकर्ता को मुख्य सेवक के रूप में काम करने का मौका मिला।

उन्होंने आगे कहा, 2024 में जो चुनाव हैं उसका भी प्रत्यक्ष प्रमाण उत्तराखंड की जनता ने बहुमत देकर सबके सामने साबित कर दिया है। 2025 में जब हमारा राज्य 25 साल को होगा उस समय हम भारत के अग्रणी राज्य बने उसे साकार करने के लिए सभी को एक साथ चलना होगा।

Next Story