Top Stories

राहुल द्रविड़ ने कोच बनने पर कहा, 'खिलाड़ियों के साथ काम किया है, उनमें सुधार का जुनून'

Shiv Kumar Mishra
4 Nov 2021 8:01 AM GMT
राहुल द्रविड़ ने कोच बनने पर कहा, खिलाड़ियों के साथ काम किया है, उनमें सुधार का जुनून
x

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का मुख्य कोच नियुक्त किया है. राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख के तौर पर काम कर रहे द्रविड़ को भारत में 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप तक दो साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही आगामी घरेलू सीरीज से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया के हेड कोच बनने की घोषणा की पूरी उम्मीद थी, क्योंकि इस महान बल्लेबाज को बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों ने राजी कर लिया था.

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख के तौर पर काम कर रहे राहुल द्रविड़ को भारत में 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप तक दो साल के लिए इस पद पर नियुक्त किया है. वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 17 नवंबर से शुरू हो रही आगामी घरेलू सीरीज से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. बीसीसीआई की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार, "सुलक्षणा नायक और आरपी सिंह की क्रिकेट सलाहकार समिति ने बुधवार को सर्वसम्मति से राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया (सीनियर पुरुष टीम) का मुख्य कोच नियुक्त किया. पूर्व भारतीय कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज से इस पद की जिम्मेदारी संभालेंगे."

'मैं इस जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं'

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद राहुल द्रविड़ ने कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम का नया मुख्य कोच नियुक्त किया जाना बहुत सम्मान की बात है और मैं इस जिम्मेदारी के लिए तैयार हूं." उन्होंने साथ ही मौजूदा भारतीय टीम को यहां तक पहुंचाने के लिए अपने पूर्ववर्ती शास्त्री को उनकी भूमिका के लिए शुक्रिया किया. उन्होंने कहा, "शास्त्री के मार्गदर्शन में टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं उम्मीद करता हूं कि टीम के साथ काम करते हुए मैं इसे आगे ले जाऊंगा."

Next Story