Top Stories

राहुल द्रविड बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, T20 वर्ल्डकप के बाद संभालेंगे जिम्मेदारी

Arun Mishra
16 Oct 2021 3:55 AM GMT
राहुल द्रविड बनेंगे टीम इंडिया के हेड कोच, T20 वर्ल्डकप के बाद संभालेंगे जिम्मेदारी
x
पारस म्हाम्ब्रे को बॉलिंग कोच बनाया गया है, जबकि विक्रम राठौर बैटिंग कोच बने रहेंगे!

भारतीय क्रिकेट की दीवार कहे जाने वाले दिग्गज क्रिकेटर राहुल द्रविड पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राहुल ने यह जिम्मेदारी संभालने के लिए हामी भर दी है। UAE में होने वाले T20 वर्ल्डकप के बाद वे मौजूदा कोच रवि शास्त्री की जगह लेंगे।

द्रविड फिलहाल नेशनल क्रिकेट एकेडमी के हेड है। वे जल्द ही इस पद से इस्तीफा दे देंगे। पारस म्हाम्ब्रे को बॉलिंग कोच बनाया गया है, जबकि विक्रम राठौर बैटिंग कोच बने रहेंगे। फील्डिंग कोच आर श्रीधर को कौन रिप्लेस करेगा, इस बारे में कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है।

दुबई में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ के साथ बैठक की और उन्हें यूएई में टी 20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम का कोच बनने के लिए राजी किया। इस तरह से रवि शास्त्री का युग खत्म हो जाएगा और द्रविड़ उन्हें रिप्लेस करेंगे। वह 2023 तक टीम कोच बने रहेंगे। दूसरी ओर, पारस म्हाम्ब्रे को बोलिंग कोच चुना गया है।

इसके साथ ही बोलिंग कोच के तौर पर द्रविड़ के भरोसेमंद पारस म्हाम्ब्रे को बोलिंग कोच नियुक्त किया गया है। वह भरत को रिप्लेस करेंगे, जबकि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के रिप्लेसमेंट पर फैसला नहीं लिया गया है। विक्रम राठौर टीम के बैटिंग कोच बने रहेंगे।

बोर्ड ने शुरुआत में इस बात पर भी विचार किया था कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) से ही न्यूजीलैंड सीरीज तक के लिए अपने पद पर बने रहने का आग्रह किया जाए लेकिन बाद में उन्होंने अपना मन बदल लिया। द्रविड़ हाल ही में श्रीलंका (India Tour of Sri Lanka) दौरे पर गई दूसरे दर्जे की भारतीय टीम के कोच थे। जब मुख्य टीम इंग्लैंड में सीरीज खेल रही थी। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। यह दौरा टी20 वर्ल्ड कप के फौरन बाद होगा।


Next Story