Top Stories

राेकने का जानिए क्या है यूपी पुलिस का प्लान, दो सीएम के साथ राहुल गांधी की फ्लाइट ने लखनऊ के लिए भरी उड़ान

राेकने का जानिए क्या है यूपी पुलिस का प्लान, दो सीएम के साथ राहुल गांधी की फ्लाइट ने लखनऊ के लिए भरी उड़ान
x

लखीमपुर जाने का ऐलान कर निकले कांग्रेस नेता राहुल की फ्लाइट ने लखनऊ के लिए उड़ान भर ली है। राहुल के साथ छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश सिंह बघेल और पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी भी है। राहुल को पहले दिल्‍ली एयरपोर्ट पर ही रोकने की तैयारी थी। उन्‍हें वहां पहुंचने पर सीआईएसएफ ने रोका भी लेकिन बाद में एयरपोर्ट अर्थारिटी के अधिकारियों को बोर्डिंग पास दिखाने और विरोध जताने के बाद राहुल को फ्लाइट लेने के लिए जाने दिया गया।


इसके बाद राहुल अन्‍य नेताओं के साथ एयरपोर्ट की बस में सवार होकर फ्लाइट तक गए और लखनऊ की फ्लाइट ली। उधर लखनऊ में एयरपोर्ट जाने की कोशिश कर रहे सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एयरपोर्ट से कुछ दूरी पर रोक दिया गया है। बुधवार सुबह लखनऊ में कमिश्‍नर डी.के.ठाकुर ने बताया कि राहुल गांधी ने शासन से सीतापुर और लखीमपुर जाने की अनुमति मांगी थी। हमें अवगत कराया गया है कि शासन ने अनुमति देने से इनकार कर दिया है।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर ने बताया कि लखीमपुर खीरी और सीतापुर जिला प्रशासन ने आग्रह किया है कि गांधी को किसी भी हालत में इन जिलों में ना आने दिया जाए। उन्होंने कहा अपरिहार्य परिस्थिति में राहुल गांधी लखनऊ आते हैं तो हम लोग कोशिश करेंगे कि हवाई अड्डे पर ही उनसे मिलें। हम उनसे आग्रह करेंगे कि वह लखीमपुर खीरी या सीतापुर न जाएं। सीतापुर के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने मुझे लिखित रूप से अवगत कराया है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा वहां पर हैं और राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के आने से वहां कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो सकती है। उन्होंने हम से आग्रह किया है कि किसी भी परिस्थिति में राहुल गांधी को सीतापुर ना आने दिया जाए।

गौरतलब है कि पिछले रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को किसानों द्वारा काले झंडे दिखाए जाने के मामले में भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी। प्रियंका सोमवार तड़के पार्टी के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र हुड्डा तथा कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत कुछ नेताओं के साथ मृतक किसानों के परिजन से मिलने के लिए लखीमपुर खीरी जा रही थीं लेकिन उन्हें रास्ते में सीतापुर जिले में हिरासत में ले लिया गया।

Next Story