Top Stories

यूपी में कई जगह बरसेंगे बादल, मिलेगी गर्मी से राहत जानें कैसा रहेगा आपके जिले का मौसम

Rain alert in UP, it will rain in many districts today
x

यूपी में कई जगह बरसेंगे बादल, मिलेगी गर्मी से राहत।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश के आसार हैं, माना जा रहा है कि होने वाली बारिश के बाद प्रदेश में ठंड का प्रवेश हो जाएगा।

UP Weather: उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों से बारिश नहीं हुई, जिसके कारण गर्मी बढ़ने लगी है। दोपहर में लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं सुबह शाम हल्की-हल्की ठंड का एहसास हो रहा है। पिछले कई दिन से रात और सुबह के समय मौसम में बदलाव आने से हल्की- हल्की ठंड महसूस होना शुरू हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेशभर में 17 अक्टूबर तक बारिश के आसार हैं। पिछले दिनों कुछ इलाकों में छिटपुट बारिश का असर भी देखने को मिला। 16 अक्टूबर यानि कि आज सोमवार को प्रदेश में अधिकतर जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है। दो दिनों तक बारिश के बाद मौसम साफ होगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस बारिश के बाद उमस जैसी स्थिति से लोगों को राहत मिल सकती है। गोरखपुर से नोएडा तक आसमान में बादल छाने और हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए गए हैं।

आज यहां होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर जगहों पर गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। इस दौरान पूर्वी यूपी में भी कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा सोमवार को पश्चिमी यूपी के साथ-साथ पूर्वी यूपी में भी एक दो स्थान पर बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी उम्मीद जताई गई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में राजधानी लखनऊ में मौसम के साफ रहने का अनुमान है। सुबह 10 बजे तक बादलों का असर दिख सकता है। दिन में धूप निकलने से अधिकतम तापमान 33 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है।

आज गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर और गोंडा जिले में बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। इसके अलावा बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर देहात और कानपुर नगर में बादल गरजने के साथ ही बिजली भी गिर सकती है। साथ ही उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुर और गौतमबुद्ध नगर जिले में भी बिजली गिरने का अलर्ट है।

वहीं बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और उसके आसपास के इलाकों में बादल गरजने के साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना है। 17 अक्टूबर को दोनों हिस्सों में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। 18 से 21 अक्टूबर तक प्रदेश में बारिश होने की संभावना नहीं है।

Also Read: UP News: दो ठग हुए गिरफ्तार, PM का सचिव और यूपी CM का प्रोटोकॉल अफसर बन करोड़ों की करते थे ठगी

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story