Top Stories

बारिश से बढ़ी ठंड, दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश शुरू

बारिश से बढ़ी ठंड, दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश शुरू
x

दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और 9.00 बजे के बाद से कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है। मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर के बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद और मानेसर में आज सुबह बारिश होने का अनुमान था जो सही साबित हुआ है।

इस वक्त दिल्ली के भी कई इलाकों में बारिश हो रही है, जिससे पारा गिर गया है और गलन बढ़ गई है। बारिश होने के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। मेट्रो स्टेशनों के बाहर लाइन में लगे काफी लोग भीग रहे हैं जिससे उन्हें असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।


पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली के मौसम में अगले तीन-चार दिनों में बदलाव देखने को मिलेगा। बादल और हल्की बरसात से दिन के तापमान में चार डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है, वहीं न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा। देश के उत्तरी हिस्से में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिल रहा है। इसके चलते उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो रही है।

वहीं पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली जैसे उत्तर भारत के इलाके में बादल व बरसात की गतिविधियां संभावित हैं। वहीं दिन के समय भी बादल छाए रहेंगे। बादल छाए रहने के चलते धूप कम निकलेगी, इससे दिन के तापमान में गिरावट आएगी और न्यूनतम तापमान में इजाफा होगा। इस दौरान हवा की गति भी 12 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। लंबे अरसे से हवा की गति बेहद कम रही है। अब हवा की रफ्तार बढ़ने का फायदा लोगों को प्रदूषण घटने के रूप में भी मिलेगा।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story