Top Stories

IMD Weather Update: दिल्ली में रहेगा मौसम साफ-यूपी में होगी बारिश, उत्तराखंड-हिमाचल में रेड अलर्ट, जानें अपने प्रदेश का हाल

rain in up nature havoc in uttarakhand himachal know the condition of your state
x

मौसम की खबर।

उत्तर प्रदेश में 17 अगस्त को मूसलाधार बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली में इस पूरे हफ्ते मौसम साफ रहने के आसार है। यहां पढ़िए मौसम की खबर...

IMD Weather Update: देशभर में हो रही मौसमी बरसात ने कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा कर दिए है। ​तो कई स्थानों पर बारिश का पानी सड़क पर आगया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में आज यानी कि बुधवार 16 अगस्त को मौसम साफ रहेंगे। साथ ही अधिकतम तापमान​ 36 डिग्री सेल्सियस और 28 न्यूनतम तापमान डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में इस पूरे हफ्ते बारिश नहीं होगी और मौसम सुहावना बना रहेगा।

यूपी में अभी भी सक्रिय मानसून

बात करें यूपी की तो उत्तर प्रदेश में मानसून अभी भी सक्रिय है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 2 से 3 दिनों के दौरान बिजली कड़कने के साथ ही भारी बारिश देखी जा सकती है। इसके साथ ही गुरुवार 17 अगस्त तक उत्तर प्रदेश में अच्छी-खासी बारिश भी हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में रेड अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड दोनों राज्यों में कुदरत करह बरसा रही है। भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से राज्यों में लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड के ऋषिकेश में देशभर में सबसे ज्यादा बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई लोगों की मौत हो गई हैं। लगातार हो रही बारिश के चलते भूस्खलन के कारण बद्रीनाथ, केदारनाथ और गंगोत्री मंदिरों की ओर जाने वाली सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं।

हल्की बारिश होने की संभावना

राजस्थान के कुछ इलाके में आज और कल में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक अगले 10 दिनों के दौरान राज्य में मानसून शुक रहेगा। इसके अलावा बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय के कुछ हिस्सों में भी झमाझम बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

Also Read: Lok Sabha Election 2024: सपा का दो दिवसीय कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर बांदा में आज से, शिवपाव-अखिलेश होंगे रूबरू

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story