राष्ट्रीय

Rajasthan Latest News: दहेज की मांग को लेकर 25 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर हत्या, ससुराल वालों के खिलाफ FIR दर्ज

Special Coverage Desk Editor
10 Jun 2022 12:07 PM GMT
Rajasthan Latest News: दहेज की मांग को लेकर 25 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर हत्या, ससुराल वालों के खिलाफ FIR दर्ज
x
Rajasthan Latest News: राजस्थान के लोहावट के पलीना गांव में दहेज की मांग के चलते ससुराल वालों द्वारा एक 25 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर हत्या का मामला सामने आया है.

राजस्थान के लोहावट के पलीना गांव में दहेज की मांग के चलते ससुराल वालों द्वारा एक 25 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर हत्या का मामला सामने आया है. वारदात को लेकर लोहावट थानाधिकारी केसाराम बांता ने बताया कि मोहनगढ़ जिला जैसलमेर में रहने वाले रामचन्द्र पुत्र पूनाराम भील ने अपनी 25 वर्षीय बहन की हत्या का केस दर्ज करवया है. रामचन्द्र ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन मूमल की शादी करीब साढ़े तीन साल पहले भील के रहने वाले चमनलाल के साथ हुई थी. शादी के कुछ महीने बाद ससुराल वाले उसे दहेज़ के लिए सताने लगे और उसे दहेज़ के लिए मार डाला.

बहन की मौत के बाद पीड़िता के भाई ने लोहावट पुलिस स्टेशन में ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है. रिपोर्ट में लड़की के भाई ने बताया कि उसकी बहन की शादी के छह महीने बाद बहन को कम दहेज लाने की बात को लेकर उसके पति चमनलाल, ससुर सुरजनराम, सास पार्वती तंग और परेशान करने लगे. बहन को कई तरह की शारीरिक व मानसिक यातनाएं देने लगे और पीड़िता को मायके पहुंचा दिया. पीड़िता के पिता और दूसरे अन्य लोगों के समझाने के बाद ससुराल वाले नवविवाहिता को वापस फिर से ससुराल ले गए.

मृतक विवाहिता के भाई अनुसार ससुराल भेजने के बाद दो-तीन माह में ही बहन के ससुराल वाले वापस पूर्व जैसा व्यवहार करने लगे. तब उसकी बहन मूमल ने उसको फोन पर पूरी बात बताई, तब उसने अपनी मां से बात करवाई. उसकी बहन ने रोते हुए मां से कहा कि मुझे यहां से ले जाओ नहीं तो यह लोग मुझे जान से खत्म कर देंगे. इतना कहकर लड़की ने फोन काट दिया, पीड़िता के फोन करने के दूसरे दिन बाद उसके ससुराल से उसे बेहोश होने की खबर दिया.

ससुराल वालों के फोन के बाद जब उसका भाई अपनी बहन को देखने कुछ लोगों के साथ सुसराल पहुंचा तो वहां पर कुछ अन्य लोगों से उसने सुना कि दहेज़ के चलते इन लोगों ने उसे मार डाला. जिसके बाद लड़की के भाई ने लोहावट पुलिस स्टेशन में ससुराल वालों के खिलाफ दहेज़ के लिए बहन की हत्या करने को लेकर केस दर्ज करवया. फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story