Top Stories

राजभर की पार्टी के प्रवक्ता पियूष मिश्रा ने किया बड़ा खुलासा, क्या होगा राजभर का अगला कदम?

Shiv Kumar Mishra
19 March 2022 8:58 AM GMT
राजभर की पार्टी के प्रवक्ता पियूष मिश्रा ने किया बड़ा खुलासा, क्या होगा राजभर का अगला कदम?
x

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में मिली करारी हार के बाद से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Samaj Party) के बीच दरार की खबरें आ रही है और इसी के साथ गठबंधन के टूटने की अटकलें भी जोरों पर हैं. इस बीच एसबीएसपी के प्रमुख ओपी राजभर ने होली के दिन अमित शाह से भी मुलाकात की थी. जिसके बाद ये कयास लगाए जाने लगे कि ओपी राजभर बीजेपी में शामलि हो सकते हैं. हालांकि एसबीएसपी (SBSP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने इन सभी खबरों को निराधार बताया है.

पीयूष मिश्रा ने बीजेपी में जाने की अटकलों को किया खारिज

पीयूष मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि, " सुहेलदेव भारतयी समाज पार्टी का भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने की खबर निराधार है, पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ थी, है और रहेगी !"

होली मिलन के दौरान राजभर ने एक घंटे तक अमितशाह से की बातचीत

वहीं ओपी राजभर ने अभी तक इन कयासों पर खुद से कोई बयान जारी नहीं किया है. गौरतलब है कि ओपी राजभर ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लड़ा था. हालांकि चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल कर जीत दर्ज की है.वहीं होली मिलन के दौरान राजभर ने तकरीबन एक घंटे तक केंद्रीय मंत्री और यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, बीजेपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल की मौजूदगी में अमित शाह से मुलाकात की. इसी के बाद से कयास लगाए जाने लगे हैं कि 25 मार्च को योगी सरकार के शपथ ग्रहण से पहले भाजपा के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर राजभर बीजेपी में अपने जाने के संकेत दे रहे हैं.

वैसे बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनाव में ओपी राजभर ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था और वे योगी सरकार में मंत्री भी बने थे. लेकिन बाद में वे बीजेपी से अलग हो गए थे. वहीं साल 2022 के विधानसभा चुनाव में राजभर ने सपा की साइकिल पर सवार होकर चुनाव लड़ा था और 6 सीटों पर जीत दर्ज की.

बता दें की उत्तर प्रदेश में बीजेपी बुलडोजर बाबा के नाम पर चुनाव लड़ी है. वहीं बुलडोजर सबसे ज्यादा ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के विधायक बने पूर्वांचल के बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी की पैतृक सम्पत्ति पर चला है. तो ऐसे में बीजेपी क्या मुख्तार अंसारी के बेटे को अपने गतबंधन में शामिल करेगी सवाल यह भी बड़ा है.

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story