Top Stories

आखिर क्यों रेचल से राजेश्वरी यादव हुई लालू की नई बहू

सुजीत गुप्ता
10 Dec 2021 12:01 PM GMT
आखिर क्यों रेचल से राजेश्वरी यादव हुई लालू की नई बहू
x

तेजस्वी यादव की रेचल के साथ शादी सुर्खियों में है। अब एक और बात सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बचपन के दोस्त से शादी करने के लिए तेजस्वी को उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए मनाना पड़ा। रेचल ने शादी से पहले हिंदू धर्म को कबूल किया है। उनका नाम भी बदल गया है। लालू परिवार में शामिल होने से पहले ही वो राजेश्वरी यादव हो गई हैं। हालांकि, इस बारे में लालू परिवार के किसी भी सदस्य ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

दरअसल, लालू और राबड़ी दोनों तेजस्वी की रेचल से शादी को लेकर खुश नहीं थे। दोनों की सहमति नहीं थी। इससे पहले लालू-राबड़ी ने सभी बच्चों की शादी यादव जाति में ही की है, लेकिन रेचल जाति ही नहीं हिंदू धर्म की भी नहीं थी। इसको लेकर भी परिवार में असहमति थी।

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, लालू परिवार में शामिल होने के लिए रेचल को हिंदू धर्म कबूल करना पड़ा है। वह रेचल से राजेश्वरी यादव हो गई हैं। RJD के सीनियर नेताओं के मुताबिक, इससे लालू-राबड़ी की नाराजगी कम हुई है।

गुरुवार को हिन्दू रीति-रिवाज से हुई इस शादी में सिर्फ परिवार के ही लोग शामिल हुए। सियासत घराने की इतनी बड़ी शादी में पार्टी के नेताओं को भी न्योता नहीं मिला था। बुधवार तक तो RJD के नेता और तेजस्वी के कई नजदीकी भी बोलने को तैयार नहीं थे। सिर्फ लालू की बेटी रोहिणी ने सोशल मीडिया पर भाई तेजस्वी को बधाई दी थी।

खबर है कि तेजस्वी की शादी में लालू प्रसाद खुद आने को तैयार नहीं थे। काफी मान-मनौव्वल के बाद राबड़ी के साथ वह शादी में पहुंचे। तेजस्वी यादव और उनकी पत्नी रेचल बचपन के दोस्त हैं। करीब 7 साल पहले दोनों एक-दूसरे के करीब आए। रेचल चंडीगढ़ के व्यवसायी की बेटी हैं और हरियाणा की रहने वाली हैं।

Next Story