Top Stories

बढ़े हुए गन्ने का समर्थन मुल्य पर राकेश टिकैत बोले- किसान इस मजाक को भूलेगा नही

सुजीत गुप्ता
26 Sep 2021 11:49 AM GMT
बढ़े हुए गन्ने का समर्थन मुल्य पर राकेश टिकैत बोले- किसान इस मजाक को भूलेगा नही
x

लखनऊ में आयोजित किसान सम्मेलन में रविवार को सीएम योगी ने गन्ना मूल्य में 25 रुपये प्रति कुंतल बढ़ाने का ऐलान किया है। सीएम योगी ने कहा कि 315 रुपये वाले गन्ने का मूल्य अब 340 रुपये प्रति कुंतल दिया जाएगा वहीं 325 रुपये वाले गन्ने का दाम अब 350 होगा।

इसी को लेकर राकेश टिकैत ने मूल्य वृद्धि को किसानों का मजाक बताया है। टिकैत ने कहा की -उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गन्ना मूल्य में की गई 25 रुपए कुंतल की घोषणा नाकाफी ही नही,किसानों के साथ मजाक है। तीन सरकारों के कार्यकाल की यह सबसे कम वृद्धि है। किसान इस मजाक को भूलेगा नही ।

किसान सम्मेलन में सीएम योगी ने कहा कि बसपा सरकार में 21 चीनी मिलें बंद हुईं थीं। पिछले साढ़े चार सालों के अंदर हमने किसानों से अन्न की रिकॉर्ड खरीद की है। सपा-बसपा की सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि जो काम यूपी सरकार में हुए हैं वह पिछले की सरकारें भी कर सकती थीं। समाजवादी पार्टी की सरकार में 11 चीनी मिलें बंद हुई थीं। हमने बंद चीनी मिलों को चलाने का काम किया। सपा-बसपा सरकारों ने जिन चीनी मिलों को बेचने का काम किया था उनमें से जो चीनी मिलें वापस आ सकती थी हमने उनमें नए संयंत्र लगाकर शुरू किया।

Next Story