Top Stories

रामजानकी मठ की महिला साध्वी को बदमाशों ने मारी गोली

सुजीत गुप्ता
26 Feb 2022 7:09 AM GMT
रामजानकी मठ की महिला साध्वी को बदमाशों ने मारी गोली
x

जौनपुर के केराकत कोतवाली क्षेत्र के थानागद्दी चौकी अंतर्गत थानागद्दी ग्राम सभा के रामजानकी मठ में बैखौप अज्ञात बदमाशों ने की महिला महंत को शनिवार की भोर में गोली मार दी। साध्वी की हालत गंभीर है।

बम्मावन और थानागद्दी ग्राम सभा की सीमा पर स्थित राम जानकी मठ की छत पर बने कमरे में शनिवार की भोर में एक अज्ञात बदमाश ने 48 वर्षीय महिला साध्वी इंद्रावती दास महराज मौजूद थी। तभी बदमाशों ने दो गोली मार दी। एक गोली साध्वी के माथे को छूकर निकल गई जबकि दूसरी गोली सीने में बाई तरफ लगी।

घटना के बाद घायल साध्वी ने खुद से 112 डायल पुलिस और थानागद्दी चौकी इंचार्ज को फोन कर सूचना दी। मौके पर केराकत कोटवाल लक्ष्मण पर्वत और थानागद्दी चौकी इंचार्ज संतोष यादव मौके पर पहुंच और। पहले घायल को प्राथमिक इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत भेजा गया वहाँ से हालत नाजुक होने पर ट्रामा सेंटर वाराणसी भेज दिया गया। वही घटना स्थल से दो खोखा भी पुलिस ने बरामद किया है।

केराकत कोतवाल का कहना है प्रथम दृष्टाया देखने से लग रहा है की हमलावर पहले से ही घर मे मौजूद था, क्योंकि जिस कमरे मे घटना हुई है वहाँ और पूरे मकान मे जाने का सिर्फ एक ही रास्ता है। जो की घटना के बाद भी अंदर से बंद था। पुलिस ने बताया की जब हम लोग मौके पर पहुचे तो घर अंदर से बंद था।

मामले में पुलिस ने दो लोगो को हिरासत में लिया है। घटना के संदर्भ में आसपास के लोगों का कहना है कि हमने गोली चलने की आवाज नहीं सुनी। वहीं लोगों ने बताया कि महिला कड़े दिमाग की थी। इस कारण ने कोई मंदिर में पूजा के लिए भी नही जाता था।

साध्वी इंद्रवती दास महराज और उसका भाई ऋषि गुप्ता दोनों ही बचपन से महंत रामकिशोर दास के साथ रहते थे। दोनो किशोर दास की सेवा करते थे। 2017 मे रामकिशोर दास ने अपनी मृत्यु से पहले मठ का उत्तराधिकारी इंद्रवती दास को बना दिया। जिससे भाई बहन मे विवाद हो गया और विवाद क्षेत्र मे चर्चा का विषय भी रहा था। महंत की मृत्यु के बाद इंद्रवती से उसके भाई का कई बार् विवाद हुआ। फिर उसने अपने भाई को वहाँ से भगा दिया। और वह अब से थानागद्दी बाज़ार मे किराए के मकान मे रहता है।

Next Story