Top Stories

नहीं रहे रामायण के 'रावण', हार्ट अटैक से हुआ अरविंद त्रिवेदी का निधन

Desk Editor
6 Oct 2021 11:02 AM GMT
नहीं रहे रामायण के रावण, हार्ट अटैक से हुआ अरविंद त्रिवेदी का निधन
x
अरविंद का जन्म मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत गुजराती रंगमंच से की थी

नई दिल्ली: भारतीय लोक परंपराओं का बॉलीवुड के साथ गहरा नाता रहा है जिसमें धारावाहिक नाटक और एकांकी की अहम भूमिका रही है। नब्बे के दशक का लोकप्रिय धारावाहिक 'रामायण' में रावण का किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता अरविंद त्रिवेदी का 82 साल की उम्र में निधन हो गया.

बता दें अरव‍िंद त्रिवेदी लंबे समय से बीमार चल रहे थे और पिछली रात हार्ट अटैक आने की वजह से उनका निधन हो गया. इस शोक संदेश की पुष्टि उनके भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने की है. अरविंद त्रिवेदी के निधन पर कई सेलेब्स ने शोक प्रकट किया है.

धारावाहिक रामायण में श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने ट्वीट किया - 'आध्यात्मिक रूप से रामावतार का कारण और सांसारिक रूप से एक बहुत ही नेक, धार्मिक, सरल स्वभावी इंसान और मेरे अतिप्रिय मित्र अरविंद त्रिवेदी जी को आज मानव समाज ने खो दिया. निःसंदेह वे सीधे परमधाम जाएंगे और भगवान श्रीराम का सानिध्य पाएंगे.'

सुनील लहरी अरविंद त्रिवेदी की दो तस्वीरों के साथ लिखा बहुत दुखद समाचार है कि हमारे सबके प्यारे अरव‍िंद भाई (रामायण के रावण) अब हमारे बीच नहीं रहे. भगवान उनकी आत्मा को शांती दे...मेरे पास शब्द नहीं हैं, मैंने एक पिता समान शख... को खो दिया है, मेरे मार्गदर्शक, शुभचिंतक और सज्जन व्यक्त‍ि.' दीप‍िका चिखल‍िया ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट साझा कर लिखा- 'उनके पर‍िवार के प्रति मेरी संवेदनाएं...एक बहुत शानदार इंसान थे.'

अरविंद का जन्म मध्य प्रदेश के उज्जैन में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत गुजराती रंगमंच से की थी. उन्होंने अपने करियर में तीन सौ से ज्यादा हिन्दी और गुजराती फिल्मों काम किया, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता 'रावण' के रोल के निभाने से मिली, वो ऐतिहासिक है. ऐसा माना जाता है कि रावण के किरदार को उनसे अच्छा आज तक कोई नहीं निभा पाया है.

Next Story